कोटा में होने लगी अन्य दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग

कोटा,  राजस्थान के कोटा में वैश्विक महामारी कोरोना बढता जा रहा हैं और उस पर नियंत्रण पाने के लिए जन अनुशासन पखवाड़े के तहत जरुरी वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर बाजार बंद हैं लेकिन व्यापार महासंघ अन्य दुकाने भी खोलने की अनुमति देने की मांग करने लगा है।

कोटा व्यापार महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल व्यापारियों के साथ समानता का व्यवहार करने की मांग को लेकर मंगलवार को जिला मजिस्ट्रेट से मिला और उन्होंने उपभोक्ता वस्तुओं के साथ जूते- चप्पल, फर्नीचर, स्टेशनरी, सर्राफा प्रिंटिंग, प्रेस, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकानें भी खोलने की मांग की लेकिन इस बारे में आज जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट रुप से कह दिया कि राज्य सरकार ने प्रदेश में जन अनुशासन पखवाड़ा लागू करने का फैसला किया है। प्रशासन तो व्यापारियों की मांग का ज्ञापन मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव तक पहुंचा सकता हैं। इससे अधिक कुछ भी करना जिला प्रशासन के बस में नहीं है और कोई अधिकार भी नहीं है।

उधर कोटा जिले में सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने राज्य सरकार को पत्र भेजकर आर्थिक तंगी से जूझ रहे व्यापारियों को शाम पांच बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार से जन अनुशासन पखवाडा के तहत आवश्यक वस्तुओं किराना, फल- सब्जी, दूध, डेयरी आदि की दुकानें सीमित समय के लिए और सोशल डिस्टेंसिंग तथा बिना मास के प्रवेश की अनुमति नहीं देने जैसी एहतियात बरतने के साथ खोलने की अनुमति दी थी जबकि शेष दुकानें बंद हैं।

Related Articles

Back to top button