कांग्रेस और आई एम ए वाले कर रहे बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग, पुराना वीडियो हो रहा सोशल मीडिया में वायरल

आई एम ए ने जहां बाबा रामदेव को 1000 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है वही एलोपैथी चिकित्सा पद्धति पर सवालों की बौछार करने वाले बाबा रामदेव और उनके बचाव में ट्विटर पर विवादित संदेश जारी करने के मामले में भाजपा और सरकार ने चुप्पी साध ली है। लेकिन मुख्य विपक्षी दल इस मामले में बेहद आक्रामक है और उसने प्रदेश सरकार से इस मामले में बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।आचार्य बालकृष्ण ने ट्विटर पर लिखा कि पूरे देश को क्रिश्चियनिटी में कन्वर्ट करने के षड्यंत्र के तहत योग ऋषि रामदेव को बदनाम किया जा रहा है। देशवासियों, अब तो गहरी नींद से जागो। नहीं तो आने वाली पीढ़ियां तुम्हें माफ नहीं करेंगी। बालकृष्ण के इस ट्वीट पर कांग्रेस ने एतराज जताया है। हालांकि पार्टी के हमले के निशाने पर बालकृष्ण के स्थान पर बाबा रामदेव पर ही रहे।कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा, इस मामले को डायवर्ट करने की कोशिश हो रही है। लेकिन बाबा रामदेव ने चिकित्सा जगत के परिप्रेक्ष्य में जो टिप्पणी की वह बेहद गंभीर है। अगर ये बात किसी और ने कही होती तो वह सींखचों के पीछे होता।

उन्होंने बाबा पर कोरोना के इलाज में दिन-रात जुटे डाक्टरों का मनोबल तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में इस तरह का षड्यंत्र कर रहे हैं और यह भाजपा और आरएसएस के इशारे पर हो रहा है।कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि बाबा राम देव अब लाला रामदेव हो गए। यह वही हैं जो 35 रुपये लीटर पेट्रोल बिकवा रहे थे। कह रहे थे कि वोट 70 रुपये लीटर वाले को देना है या 35 रुपये लीटर वाले को।

योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के ट्वीट पर भाजपा और सरकार ने चुप्पी साध ली है। उनके मामले में कोई प्रतिक्रिया देने को तैयार नहीं है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने साफ कहा की इस मसले पर कानून अपना काम करेगा काला जहां एक तरफ कांग्रेस बाबा की गिरफ्तारी की बात कर रही है वही सोशल मीडिया में बाबा का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमेंं वह ऐसेे लोगों को जवाब दे रहे हैं जो उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हैं

Related Articles

Back to top button