दिल्‍ली: 6 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, गंभीर हालत में AIIMS में कराया भर्ती

नई दिल्‍ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुराना नांगल इलाके में नाबालिग से कथित बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इसी बीच बुधवार को दिल्ली के मयूर विहार (Mayur Vihar) इलाके में एक 6 साल की बच्ची के यौन शोषण (Sexual Assault) से हड़कंप मच गया. हालांकि दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने मयूर विहार पीएस इलाके में 6 साल की बच्ची के यौन शोषण मामले को आईपीसी की धारा 376 एबी (12 साल से कम उम्र की महिला पर बलात्कार की सजा) और पॉक्सो और एससी/एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया है. गंभीर हालत में बच्ची को पहले लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया था. इसके बाद उसे बाल रोग विशेषज्ञ की राय के लिए एम्स रेफर कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बच्‍ची की हालत स्थिर है. जबकि आरोपी पीड़िता के पड़ोस में रहता है.

इस मामले में पूर्वी दिल्ली की डीसीपी प्रियंका कश्यप ने कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जांच जारी है और आगे उचित कार्रवाई की जाएगी. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि पीडियाट्रिक सलाह के लिए बच्ची को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया है.

लोगों ने लगाया पुलिस पर ये आरोप
इस बीच लोगों ने देर रात मयूर विहार थाने पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी देने की मांग की. यही नहीं, बच्‍ची के परिजनों ने कहा कि पुलिस पीड़ित परिवार को सही जवाब नहीं दे रही है. जबकि पीड़ित परिवार के मुताबिक, ‘बच्ची बुधवार शाम को घर के बाहर खेल रही थी, तभी पड़ोस में रहने वाला समुगन बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गया और अपने घर की छत पर उसके साथ दरिंदगी की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद वह लहूलुहान हालत में बच्ची को छोड़कर फरार हो गया.’बता दें कि 34 साल का आरोपी समूगन शादीशुदा है और उसकी पत्नी गर्भवती है. आरोपी मूलत रूप से तमिलनाडु का रहने वाला है. जबकि मामले की जानकारी मिलने के बाद दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी और कोंडली से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार बच्‍ची से मिलने अस्‍पताल पहुंचे और सही जांच की मांग की है.

Related Articles

Back to top button