मरीज ने दिल्ली न्यूरोसर्जन पर किया हमला

न्यूरोसर्जन पर उसी के मरीज़ ने किया जानलेवा हमला |

पुलिस ने बताया कि सर गंगा राम अस्पताल में एक सीनियर डॉक्टर पर उनके मरीज ने परामर्श बैठक के दौरान छोटे चाकू से हमला किया। 2021 से मध्य दिल्ली के करोल बाग के प्रमुख निजी अस्पताल में न्यूरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. सतनाम सिंह छाबड़ा ने 21 वर्षीय मरीज का अवसाद का इलाज किया है।

मरीज बिहार निवासी राजकुमार था, जो मंगलवार को न्यूरोसर्जन से परामर्श के लिए आया था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वह अचानक उत्तेजित हो गया और डॉक्टर पर हमला करने के लिए अपनी जेब में छुपाए चाकू से हमला कर दिया।

डॉक्टर को, हालांकि, कोई गंभीर चोट लगने से बचाया गया था, क्योंकि अस्पताल की सुरक्षा और डॉक्टर के एक परिचारक द्वारा समय पर हस्तक्षेप था। मरीज को गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस को सौंप दिया गया, उन्होंने बताया। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि उनके परिवार के लोग उनके साथ अस्पताल आए थे।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, घटना के दौरान सर्जन के अंगूठे पर मामूली चोट लगी। सर्जन के संबंध में रोगी की शिकायत के जवाब में, उन्होंने कहा कि डॉक्टरों, चिकित्सा पेशेवरों और चिकित्सा संस्थानों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए विधेयक के तहत 2018 में एक मुकदमा शुरू किया गया था।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि डा. छाबड़ा लगभग तीन दशकों से सर गंगाराम अस्पताल (एस. जी. आर. एच.) में काम कर रहे हैं। उन्होंने रोगियों को यह सोचने के लिए प्रोत्साहित किया है कि डॉक्टर सिर्फ इंसान हैं और लोगों की मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं।

Related Articles

Back to top button