दिल्ली नगर निगम चुनाव: BJP ने मेयर-डिप्टी मेयर के उम्मीदवार किए घोषित, यहां देखें उनके नाम

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनावों (Municipal Corporation Elections) के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी शुरू कर दी है. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. साथ ही नगर निकायों में स्थायी समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए नामों की भी घोषणा की गई है. जारी सूची के अनुसार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए मेयर पद के लिए सरदार राजा इकबाल सिंह और डिप्टी मेयर के लिए अर्चना दिलीप सिंह के नाम का ऐलान किया गया है. दक्षिणी दिल्ली के लिए मेयर पद के लिए मुकेश सूर्यान, डिप्टी मेयर के लिए पवन शर्मा और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए मेयर पद पर श्याम सुंदर अग्रवाल और डिप्टी मेयर पद के लिए किरण वैध को उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी द्वारा जारी सूची के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए समिति में अध्यक्ष स्थाई समिति जोगीराम जैन, उपाध्यक्ष विजय कुमार भगत, नेता सदन के लिए छैल बिहारी गोस्वामी के नामों की घोषणा की गई है. दक्षिणी दिल्ली के लिए स्थाई समिति के अध्यक्ष के लिए कर्नल बीके ओबराय, उपाध्यक्ष के लिए पूनम भाटी और सदन नेता के लिए इन्द्रजीत सहरावत का नाम है.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा बीजेपी के हवाले जारी की गई सूची में पूर्वी दिल्ली के लिए मेयर व डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों के साथ ही समिति के लिए नाम शामिल हैं. इसके तहत स्थाई समिति के अध्यक्ष के लिए वीर सिंह पवार, उपाध्यक्ष के लिए दीपक मल्होत्रा और नेता सदन के लिए सत्यपाल सिंह का नाम है.

Related Articles

Back to top button