Delhi : युसूफ सराय के एक अतिथि गृह में लगी भीषण आग, कोई घायल नहीं

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) के यूसुफ सराय (Yusuf Sarai) में स्थित एक अतिथि गृह (Guest house) में सोमवार सुबह दूसरी मंजिल पर दो एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट के बाद आग लग गई। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सुबह सात बजकर 55 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद दमकल के तीन वाहन घटनास्थल पर भेजे गए और आधे घंटे के भीतर आग को बुझा लिया गया।

सिलेंडर ब्लास्ट होने से हुआ बड़ा हादसा

युसूफ सराय में गेस्ट हाऊस की छत पर बने एक टीन शेड में सिलेंडर ब्लास्ट होने से ये बड़ा हादसा और गया गनीमत रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इस घटना के संबंध में अधिक जानकारी देते हुए दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सोमवार यानी आज सुबह आठ से 8.10 के बीच में मंदिल वाली गली युसूफ सराय ग्रीन पार्ट में आग लगने की खबर मिली थी।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि जब वे घटनास्थल पर थे उस समय भी दो एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट हुए थे। हालांकि मौके पर पहुंची तीन गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया जिसे आग- आस-पास के घरों में नहीं फैली। जांच में पता चला है कि इस गेस्ट हाऊस के मालिक का नाम मोनू गुप्ता है। फिलहाल, सिलेंडर किस वजह से ब्लास्ट हुआ पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं

इस घटना में किसी के घायल होने या झुलसने की खबर नहीं है। पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार क्षेत्र में एक इमारत की चौथी मंजिल पर भी आग लगने की खबर सामने आई है। रविवार देर रात करीब एक बजे आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल के सात वाहन घटना स्थल पर भेजे गए थे और करीब दो बजकर 10 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो लोगों को यहां से निकालकर सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

Related Articles

Back to top button