‘आप’ सरकार – दिल्ली LG आमने सामने : दिल्ली LG बोले अब कोरोना मरीज़ नहीं होंगे होम क्वारंटाइन, ‘आप’ ने किया फैसले का विरोध

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज़ो को घर में क्वारंटाइन करने के फैसले को पलटते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने फैसला किया है की दिल्ली में अब किसी को होम क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा। बता दें की दिल्ली सरकार ने फैसला किया था की दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित लोगो को होम क्वारंटाइन किया जा सकता है अगर उनकी हालत नाज़ुक न हो। राजधानी दिल्ली में कई लोग होम क्वारंटाइन किए गए हैं। वह लोग अपने घर ही रहकर अपना इलाज कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा ऐसे लोगो के घर एक नोटिस लगाया जा रहा है कि जिसमे लिखा गया है की इस घर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज़ है।

हालांकि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यह फैसला पलट दिया है। उन्होंन कहा है की अब से दिल्ली में किसी भी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज़ को होम क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा। हालांकि अब दिल्ली सरकार दिल्ली उपराज्यपाल के इस फैसले से खुश नहीं है। सत्येंद्र जैन को कोरोना वायरस होने के बाद से ही स्वास्थय मंत्रालय संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने इसका विरोध किया है। उन्होंने कहा है की वह उपराज्यपाल के इस फैसले का विरोध डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में करेंगे। मनीष सिसोदिया के मुताबिक़ उपराज्यपाल द्वारा दिए गए ये निर्देश व्यवहारिक नहीं है।

मनीष सिसोदिया का कहा है की इस फैसले के कई परिणाम होंगे, लोग क्वारंटाइन होने के डर से टेस्ट के लिए सामने नहीं आएंगे और जिस तरह से संख्या बढ़ रही है। ऐसे में हम उन्हें कहां रखेंगे। सिसोदिया ने कहा कि उनकी सरकार इस फैसले का विरोध करेगी। उन्होंजे कहा की केंद्र का इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन का फैसला पूर्ण रुप से अवैज्ञानिक और अव्यावहारिक है। बता दें की रिपोर्ट के मुताबिक़ दिल्ली में अभी 10,490 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

Related Articles

Back to top button