Delhi: एम्स के पैरामेडिकल छात्रों का नौवें दिन भी प्रदर्शन जारी, छात्रों के खिलाफ जारी हुआ कारण बताओ नोटिस

दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के स्नातक पैरामेडिकल छात्रों ने लगातार नौवें दिन अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा। कल देर रात प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हो गयी। पुलिसकर्मियों ने कड़ी मेहनत और प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प के बाद उन्हें प्रदर्शन स्थल से हटाया। हालाँकि बाद में छात्र फिर प्रदर्शन पर बैठ गए।

एम्स की तरफ से पैरामेडिकल छात्रों का नेतृत्व कर रहे आप्टोमेट्री स्टूडेंट एसोसिएशन (OSA) के पदाधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है। OSA एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल जोनवाल, महासचिव गौरव कुमार सिंह, संयुक्त सचिव सिमरन रतन और कोषाध्यक्ष अनुराग कुमार को नोटिस दिया गया है। साथ ही अकादमिक सेक्शन ने छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। छात्रों से पूछा गया है, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए।

नोटिस में अकादमिक सेक्शन की ओर से बताया गया है कि एम्स के उप मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने उनसे शिकायत की है कि धरना दे रहे छात्रों में शामिल इन तीनों लोगों ने नारेबाजी कर काम में बाधा पहुंचाई है। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। छात्रों से तीन दिन के अंदर अपना लिखित स्पष्टीकरण जमा करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि दिल्ली एम्स के स्नातक पैरामेडिकल के छात्र ने छात्रावास आवंटन को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है की दक्षिण दिल्ली में बाहर रूम लेकर रहना मिडिल क्लास के छात्रों के लिए मुश्किल हो रहा है। विध्यालय परिसर उन्हें छात्रावास का प्रयोग नहीं करने दे रहा है। जिसकी बजह से छात्रों को आसपास के क्षेत्रों में उच्च किराए पर रूम लेकर रहना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button