दीपक चाहर ने अपनी बेहतरीन पारी का श्रेय कोच द्रविड़ को दिया, कहा-उन्होंने मेरी बल्लेबाजी में विश्वास दिखाया

कोलंबो, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 69 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल भारत को 3 विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को दिया। दीपक ने कहा कि कहा कि कोच राहुल ने उनकी बल्लेबाजी में विश्वास जताया, जिससे उन्हें मैच जिताने वाली पारी बनाने के लिए प्रेरित किया।

276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक समय केवल 160 रनों पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, तब चाहर को बल्लेबाजी क्रम में अधिक कुशल भुवनेश्वर कुमार से ऊपर भेजा गया। अंत में, दीपक ने भुवनेश्वर के साथ नाबाद 84 रन की साझेदारी कर भारत को तीन विकेट से जीत दिलाई।

मैच के बाद दीपक ने कहा,”देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। राहुल सर ने मुझे सभी गेंदें खेलने को कहा। मैंने भारत ए (जब द्रविड़ कोच थे) के साथ कुछ पारियां खेली हैं और मुझे लगता है कि उन्हें मुझ पर विश्वास है।”

दीपक ने आगे कहा,”द्रविड़ ने मुझसे कहा कि उन्हें लगता है कि मैं नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा हूं , उन्हें मुझ पर विश्वास है। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी। 276 रनों के लक्ष्य से जब हम केवल 50 रन दूर थे, तब मुझे विश्वास आया कि हम जीत सकते हैं। इसके बाद मैंने कुछ जोखिम उठाए।” इस मैच से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दीपक का सर्वोच्च स्कोर 12 था।

दीपक ने कहा,”मेरे दिमाग में केवल एक ही चीज चल रही थी कि मैं इसे ऐसी पारी बनाऊं, जिसका मैं सपना देखता था, देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता।” बता दें कि दीपक (नाबाद 69) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। जवाब में भारत ने 49.1 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Related Articles

Back to top button