बहराइच की मटेरा सीट से घोषित प्रत्याशी हाजी मुहम्मद रमजान ने सपा को दिया झटका, कांग्रेस में हुए शामिल

सपा को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए मटेरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हाजी मुहम्मद रमजान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को किया जाएगा. पहले चरण की वोटिंग से पहले सपा को तगड़ा झटका लगा है. बहराइच जिले के मटेरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हाजी मुहम्मद रमजान ने सपा का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है. श्रावस्ती के कद्दावर सपा नेता माने जाने वाले हाजी ने पार्टी को ही अलविदा कह दिया है. अब वह अपना राजनीतिक सफर कांग्रेस पार्टी के साथ पूरा करेंगे.

हाजी मुहम्मद रमजान ने सपा को दिया झटका

श्रावस्ती विधानसभा से टिकट न मिलने से नाराज रमजान कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन करेंगे. रमजान ने कहा कि अखिलेश यादव यूपी और पार्टी में अल्पसंख्यक नेतृत्व को खत्म कर रहें हैं. श्रावस्ती विधानसभा में राजनीति करता हूं, लेकिन मुझे वहां से 60 किलोमीटर दूर मटेरा से सपा ने प्रत्याशी बनाया. इसके साथ उन्होंने कहा कि केवल 400 वोटों से श्रावस्ती में चुनाव हारा था, फिर मुझे अपनी श्रावस्ती से दूर करने का षड्यंत्र सपा नेतृत्व ने बीजेपी के इशारे पर रचा है.

साल 1992 में सपा के साथ जुड़कर राजनीति की शुरुआत करने वाले मुहम्मद रमजान 30 सालों तक  समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे. इस दौरान वह सपा के टिकट पर एमएलसी व विधायक रहे. पार्टी में उनकी गणना मुलायम सिंह यादव व आजम खां के करीबियों में होती थी. साल 2012 से 2017 तक विधायक रहे रमजान 2017 के चुनाव में बीजेपी के प्रचंड लहर में मामूली मतों से चुनाव हार गए थे.

कांग्रेस ही भाजपा को दे सकती हैं मात- हाजी

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद हाजी मुहम्मद रिजवान ने कहा कि भाजपा जैसी साम्प्रदायिक ताकतों को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है. सपा और भाजपा की भी टीम है. देशवासियों को बांटने वाली ताकतों का हर स्तर पर विरोध करना चाहिए. हम सब मिलकर धर्म और जाति के नाम समाज को बंटने वाले को हराएंगे.

Related Articles

Back to top button