दिल्ली नगर निगम चुनाव का टला ऐलान, अगली तारीख को लेकर EC ने कही ये बात

दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीख का टला ऐलान, EC ने अगली डेट को लेकर कही ये बात

लखनऊ: दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान टल चुका है. चुनाव आयोग ने बुधवार की शाम को दिल्ली के तीनों नगर के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला था, लेकिन  शाम तक ऐसा नहीं हुआ. इसके बाद तरह-तरह की अटकलों के बीच चुनाव आयोग शाम को इस मामले पर अपना पक्ष रखा. राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्र सरकार ने कुछ बातें उठाई हैं जिन्हें हम देख रहे हैं. इसलिए अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया जा सका है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम कुछ दिनों में इसका ऐलान करेंगे. हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया है कि चुनाव किसी भी हाल में 18 मई तक हो जाएंगे.

आयोग ने कहा- 18 मई तक होंगे चुनाव

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम चुनाव को स्थगित नहीं कर रहे हैं. अगर सभी नगर निगम को एक करने की प्रकिया 18 मई तक हो जाती है तो इस पर गौर कर सकते हैं इसलिए इन बातों पर गौर करने के लिए समय चाहिए और हम कानूनी पक्ष पर भी नजर रखें हुए हैं.

तारीखों के ऐलान न होने पर आप नहीं होने हुई हमलावर

बता दें कि चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं होने पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला किया है. आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा चुनाव से डर गई है. दिल्ली के लोग अब गुस्सा हो रहे हैं. वह कह रहे हैं कि जमानत जब्त हो जाएगी इस चुनाव में. वहीं उन्होंने इशारों -इशारों में चुनाव आयोग पर भी तंज कसते हुए कहा कि कि भाजपा के दबाव में नहीं आना चाहिए इधर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तारीख का ऐलान नहीं होने पर कहा कि आज का दिन बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण दिन है. आज का दिन लोकतंत्र की हत्या का दिन बन चुका है.

Related Articles

Back to top button