राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला

जनसत्ता दल पार्टी के समर्थक पुष्पपेन्द्र सिंह पर हमले का आरोप लगा

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान रविवार को जारी है. इसी बीच खबर आ रही है कि प्रतापगढ़  जिले पहाड़पुर बनोही गांव के मतदान केंद्र पर पर जा रहे सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर 50 की संख्या में रहे लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया. हमलावरों में गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियां तोड़ डालीं. आरोप है कि इस दौरान 3 राउंड फायरिंग भी की गई.  सूचना मिलने पर भारी फोर्स मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की जनसत्ता दल पार्टी के समर्थक पुष्पपेन्द्र सिंह पर हमले का आरोप लगा है. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला

सपा प्रत्याशी गुलशन यादव रविवार की सुबह करीब 11:00 बजे अपने समर्थकों के साथ कुंडा के पहाड़पुर बने हुई मतदान केंद्र पर जा रहे थे. मतदान केंद्र से कुछ दूर पहले ही आस-पास मौजूद रहे 50 से अधिक की संख्या में लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया. उनकी तीन गाड़ियों के शीशे टूट गए. मतदान केंद्र के पास मौजूद रही फोर्स भागकर मौके पर पहुंची और हमलावरों को दौड़ाया. हमलावर खेतों से होते हुए भाग निकले. बवाल की खबर पाकर एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा भारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे. इस दौरान करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा. पुलिस अपनी सुरक्षा में गुलशन यादव को लेकर आगे जा रही है.

प्रतापगढ़ में सात सीटों पर आज मतदान हो रहा

बता दें कि प्रतापगढ़ में सात सीटों पर आज मतदान हो रहा है. 90 प्रत्याशी हैं और 24.50 लाख वोटर हैं. पांचवें चरण में जिले की सात सीट रामपुर खास, बाबागंज, कुंडा, विश्वनाथगंज, सदर, पट्टी, रानीगंज पर कुल 90 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. सबसे अधिक विश्वनाथगंज में 19 प्रत्याशी हैं. जबकि रामपुर खास व रानीगंज में 14-14 प्रत्याशी, सदर में 13, कुंडा में 11 प्रत्याशी, पट्टी में 10 व बाबागंज में नौ प्रत्याशी हैं. सबसे अधिक मतदाता विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र में तीन लाख 98 हजार 555 हैं, जबकि सबसे कम बाबागंज में तीन लाख 19 हजार 206 हैं. आपको बता दें कि वर्ष 1993 से लगातार राजा भैया निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कुंडा विधानसभा सीट से जीत दर्ज करते चले आ रहे हैं. अब 20 साल बाद सपा ने राजा भैया के सामने अपना गुलशन यादव को उतार दिया है.

Related Articles

Back to top button