कानपुर में जुआ की फड़ में मिला युवक का शव, पुलिस पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप

कानपुर। घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के भदरस गांव में शनिवार की सुबह जुआ की फड़ में गांव के ही युवक का शव मिला। युवक के सीने व गर्दन में गोली मारी गयी है। पहले यह आशंका जताई जा रही थी कि जुआड़ियों में आपस में संर्घष के दौरान गोली लगने से युवक की मौत हुई, पर कुछ ही देर में मामला बदल गया। सपा के पूर्व विधायक मुनीन्द्र शुक्ला ने आरोप लगाया कि रात में जुआ को लेकर सिविल ड्रेस में छापा मारने गयी पुलिस ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।

भदरस गांव का रहने वाला पप्पू बाजपेयी (45) अविवाहित था और गांव के ही दुर्गा सिंह के साथ शुक्रवार की रात गांव के बाहर बंबा के पास जुआ खेलने गया था। शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने जुआ की फड़ में पप्पू का शव देखा तो गांव में हड़कंप मच गया। पप्पू की गोली मारकर हत्या की गयी थी और उसके ​सीने व गर्दन में गोली लगी थी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन हत्या को लेकर तमाम तरह के कयास लगाये जाते रहे। ग्रामीणों ने पहले यह आशंका जाहिर की कि जुआ के दौरान जुआड़ियों में संघर्ष हुआ होगा और उसी दौरान किसी ने गोली मारकर पप्पू की हत्या कर दी होगी। पुलिस भी इसी दिशा में जांच करने में जुट गयी और दुर्गा सिंह को हिरासत में ​ले लिया। थाना प्रभारी राजीव सिंह ने भी पहले ऐसा ही बयान दिया, उन्होंने कहा कि पप्पू अपराधिक प्रवत्ति का व्यक्ति था और जुआ के दौरान हुए झगड़े में किसी ने उसकी हत्या की होगी।

पूर्व विधायक ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

पुलिस घटना को लेकर अभी जुआडियों में संर्घष की संभावना को लेकर हत्या किये जाने पर अभी जांच कर ही रही थी कि बिठूर के पूर्व सपा विधायक मुनीन्द्र शुक्ला ने घटना के कुछ घंटों बाद पुलिस पर आरोप लगा घटना की दिशा ही बदल दी। पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक देर रात सिविल ड्रेस में पुलिस गांव में जुआ को लेकर छापा मारने गयी थी। पुलिस ने जुआड़ियों को पकड़ने के लिए फायरिंग की और पुलिस की ही गोली से पप्पू की मौत हो गयी। यह भी दावा किया कि घटना स्थल पर जो 38 एमएम का खोखा मिला है उस कारतूस को पुलिस ही प्रयोग करती है। पूर्व विधायक ने कहा कि घटना की न्यायिक जांच कर हत्यारे पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये। इस पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि घटना की जांच करायी जा रही है अगर कोई भी पुलिस कर्मी दोषी पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं सूत्र बताते हैं कि इस घटना में एक दारोगा व दो सिपाही शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button