अमेरिका : गुमशुदा भारतीयों की लाश झील से बरामद

इंडियाना : बड़ी खबर अमेरिका से आ रही है जहां पर अमेरिकी राज्य इंडियाना की एक झील से लापता हुए दो भारतीय छात्रों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सिद्धांत शाह, 19, और आर्यन वैद्य, 20, 15 अप्रैल को दोस्तों के एक समूह के साथ, इंडियानापोलिस शहर से लगभग 64 मील दक्षिण-पश्चिम में, मोनरो झील में तैरने गए थे, बाद में उनके दोस्तों के समूह के सभी लोग वापिस हो गए लेकिन वह दोनो नही हुए।

दोनों छात्रों ने आईयू के केली स्कूल ऑफ बिजनेस में विद्यार्थी है। अधिकारियों ने बताया कि भारी तलाशी के बाद शव बरामद किए गए हैं। 18 अप्रैल को खोज दल द्वारा शवों का पता लगाया गया और बरामद किया गया।

शाह और वैद्य 15 अप्रैल को एक पंटून पर नौका विहार कर रहे थे जब उनके समूह ने तैरने के लिए आग्रह किया। इंडियाना डिपार्टमेंट ऑफ नेचुरल रिसोर्सेज के हवाले से समाचार पत्र ने कहा कि दोनों व्यक्ति वापस नहीं आए और दोस्तों ने उनकी मदद करने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे।

प्राकृतिक संसाधन विभाग के प्रतिनिधि लेफ्टिनेंट एंजेला गोल्डमैन ने कहा कि उनमें से एक व्यक्ति पानी में संघर्ष कर रहा था जब दूसरे लोग मदद के लिए कूद पड़े। गोल्डमैन ने कहा कि गोताखोरों ने सोनार और स्कूबा गोताखोरों का उपयोग करके 16 अप्रैल को पूरे दिन हवा की स्थिति में खोज की। झील 15 अप्रैल को नाविकों के साथ व्यस्त थी। लेकिन अगले दो दिनों में ठंडी बारिश और हवा ने झील का स्वरूप बदल दिया,जिससे खोज में देरी हुई। स्कूल ने एक बयान में कहा, “आर्यन की मौत हमारे कर्मचारियों और छात्रों के लिए अलग-अलग भावनाएं पैदा कर सकती है। इनमें से कुछ प्रतिक्रियाएं हल्की हो सकती हैं, अन्य अधिक तीव्र हो सकती हैं। हमारी शोक प्रतिक्रिया टीम को जवाब देने के लिए तैयार किया गया है।

Related Articles

Back to top button