दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों को DDMA का अल्टीमेटम, 16 अक्टूबर तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई तो ऑफिस में…

दिल्ली सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से बच रहे अपने कर्मचारियों पर अब सख्ती करनी शुरू कर दी है। ऐसे सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अभी तक कम से कम कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं ली है, उन्हें 16 अक्टूबर से पहली डोज लेने तक ऑफिस में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा कि दिल्ली सरकार के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से ऑफिस आने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है। मुख्य सचिव विजय देव के हस्ताक्षर वाले इस सर्कुलर में कहा गया है कि वैक्सीन की डोज न लेने वाले शिक्षकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स समेत दिल्ली सरकार के सभी ऐसे कर्मचारियों को तब तक ”छुट्टी पर” माना जाएगा जब तक कि वह टीके की डोज नहीं ले लेते।

आदेश में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों ने 15 अक्टूबर तक वक्सीन की कम से कम पहली डोज भी नहीं ली है उन्हें 16 अक्टूबर से तब तक उनके ऑफिस/स्वास्थ्य केंद्रों/शैक्षणिक संस्थान आने नहीं दिया जाएगा, जब तक कि वे वैक्सीन की पहली डोज नहीं ले लेते।

आदेश के अनुसार, संबंधित विभागों के प्रमुख आरोग्य सेतु ऐप या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के जरिए वैक्सीन की डोज लेने वाले कर्मचारियों का सत्यापन करेंगे।दिल्ली में गुरुवार को कोरोन संक्रमण के 44 मामले सामने आए। किसी रोगी की मौत नहीं हुई और संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही। सरकार द्वारा साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में कोविड-19 से अक्टूबर में अब तक केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है। पिछले महीने संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई थी। आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 15 और लोग संक्रमण से उबरे हैं।

नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 14,39,097 हो गई। अब तक 14.13 लाख से अधिक लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। मृतकों की संख्या 25,088 है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले दिन 43,698 आरटी-पीसीआर समेत कुल 64,079 नमूनों की जांच की गई। दिल्ली में फिलहाल 383 एक्टिव मामले हैं।

Related Articles

Back to top button