वैक्सीन बर्बादी रोकने के लिए डीडीसी ने की बैठक, अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

रांची,  उप विकास आयुक्त (डीडीसी) विशाल सागर ने गुरुवार को डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 टास्क फोर्स की ऑनलाइन बैठक की। इस अवसर पर कोविड-19 टीकाकरण और संक्रमण को रोकने के लिए गठित कोषांगों की समीक्षा की। टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार समीक्षा करते हुए डीडीसी ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों की प्रशंसा की और निर्देश देते हुए कहा कि जिले को जितनी भी वैक्सीन दी जा रही है, उनका समुचित उपयोग सुनिश्चित करे। इसके साथ ही वैक्सीन बर्बादी की जानकारी लेते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को 01 से 15 जुलाई तक हुए वैक्सीन बर्बादी की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी इस बात पर विशेष ध्यान दें कि वैक्सीन कम से कम बर्बाद हो।

मोबाइल वैन टीकाकरण की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि जहां भी मोबाइल वैन से टीकाकरण के लिए समय दिया गया हो, वहां वैन समय पर पहुंचे। उन्होंने आगे जांच बढ़ाने और इंस्टीट्यूशनल आइसोलेशन को लेकर पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मरीजों का इलाज अस्पताल में ही यह भी अधिकारी सुनिश्चित करें।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सदर अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में उपकरण, मेडिसिन और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का उन्होंने सिविल सर्जन को भी जरूरी निर्देश दिए। बैठक में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआईसी सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button