दलाई लामा दो साल से अधिक समय के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से पेश हुए

दलाई लामा ने कहा कि उनका नियमित मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली जाने का कार्यक्रम था, लेकिन वह नहीं गए क्योंकि उनका स्वास्थ्य अच्छा है।

कोविड के प्रकोप के दो साल बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से पेश होने के बाद, दलाई लामा ने शुक्रवार को कहा कि वह अच्छे स्वास्थ्य में हैं और “डॉक्टर के साथ बॉक्सिंग भी खेल सकते हैं”।

एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने जातक कथाओं का एक संक्षिप्त उपदेश भी दिया। इसके बाद यहां मुख्य तिब्बती मंदिर सुगलखांग में बोधिचित्त (सेमके) उत्पन्न करने के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया।

दलाई लामा ने कहा कि उनका नियमित मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली जाने का कार्यक्रम था, लेकिन वह नहीं गए क्योंकि “वह अच्छे स्वास्थ्य में हैं और डॉक्टर के साथ बॉक्सिंग भी खेल सकते हैं”।

भिक्षुओं और केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) के सदस्यों सहित हजारों तिब्बती सभा का हिस्सा थे। सीटीए “निर्वासित तिब्बतियों के चार्टर” के तहत संचालित होता है, सीटीए सदस्य तेनजिंग जिग्मे ने कहा, “यह एक बहुत ही सुंदर दिन है और हमें परम पावन को दो साल से अधिक समय से देखने को मिल रहा है। आज के बारे में सबसे भाग्यशाली चीजों में से एक यह है कि परम पावन ने कहा कि वह ठीक हैं और वे स्वस्थ हैं इसलिए हम उनके लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करते हैं। इसलिए हम परम पावन को ठीक देखकर वास्तव में प्रसन्न और धन्य महसूस कर रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button