दबंग ने दो कुत्तों को मारी गोली, मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

काकादेव थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर में गुरुवार रात एक दबंग ने कुत्तों के भौंकने पर गोली मार दी। गोली लगने से एक बेजुबान की जान चली गई। जबकि दूसरे का उपचार स्थानीय लोग करा रहे हैं। हालांकि पर्वतारोही गुड़िया ठाकुर की पहल पर पुलिस ने शुक्रवार को मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

एसीपी स्वरूप नगर मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि सर्वोदय नगर मोहल्ले में क्षेत्र का निवासी ज्ञानेंद्र शर्मा उर्फ ज्ञानू गुरुवार रात नशे की हालत में मोहल्ले में पहुंचा, तो वहां मौजूद कुत्ते भौंकने लगे। इससे गुस्साएं ज्ञानेंद्र शर्मा ने दो कुत्तों को गोली मार दी। गोली लगने से एक की मौत हो गई, दूसरे की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी। मोहल्ले के लोगों ने दोनों कुत्तों को रायपुरवा के सरकारी वेटरनरी हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां से एक कुत्ते के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

पूरी घटना की जानकारी मिलने पर पीईटीए संस्था से जुड़ी अर्चना त्रिपाठी और पर्वतारोही गुड़िया ठाकुर आगे आईं। अर्चना की मदद से गुड़िया ने आरोपी के खिलाफ काकादेव थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए मुकदमा दर्ज करके पल्ला झाड़ लिया। पुलिस उसे न तो अभी तक अरेस्ट कर सकी है और न ही यह पता लगा सकी कि आखिर अवैध तमंचे से गोली मारी गई या फिर लाइसेंसी बंदूक से। वादी ने मामले में आर्म्स एक्ट भी बढ़ाने की मांग की है।

गोली मारने वाले आरोपित की तलाश में लगी टीमें

एसीपी स्वरूप नगर मृगांक शेखर पाठक का कहना है कि कुत्तों को गोली मारने वाले आरोपित ज्ञानेंद्र शर्मा उर्फ ज्ञानू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया है। इसके साथ ही अगर घटना में किसी लाइसेंसी शस्त्र का प्रयोग किया गया है तो लाइसेंस निरस्त करने के लिए भी रिपोर्ट बनाकर भेजने के लिए थाना प्रभारी को आदेश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button