रेनो डस्टर की लॉन्च टाइमलाइन से उठा पर्दा, जानिए क्या है कीमत और फीचर

रेनो ग्रुप 3rd जेन डस्टर पर काम कर रहा है जिसे कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. रेनो नेमप्लेट के तहत 3rd की डस्टर भी हमारे बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए, तो नई जेनेरेशन की डासिया डस्टर इस साल के अंत में अपना ग्लोबल डेब्यू करेगी. नई पीढ़ी की रेनो डस्टर एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित बिल्कुल नया प्रोडक्ट होगा, जिसे भारत में निसान के साथ भी शेयर किया जाएगा.

नई जनरेशन रेनो डस्टर बिगस्टर कॉन्सेप्ट के स्टाइलिंग संकेतों को शेयर करेगी, जिसका 2021 में अनावरण किया गया था. रेनॉ ने यह भी पुष्टि की है कि बिगस्टर को प्रोडक्शन वर्जन भी मिलेगा. 2024-25 में किसी समय लॉन्च होने की संभावना है, प्रोडक्शन-रेडी डस्टर नए सी-सेगमेंट मॉडल के रूप में नई डस्टर के ऊपर स्थित होगी. इसकी लंबाई लगभग 4.6 मीटर होगी. नई डस्टर साइज में पहले से बड़ी होगी. न्यू जेन की डस्टर लगभग 4.4 मीटर लंबी होगी.

पहले से बड़ी होगी नई डस्टर

नई जेन की रेनॉ डस्टर को रेनॉ-निसान जॉइंट वेंचर के सीएमएफ-बी मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर डिजाइन और डिवेलप किया जाएगा. नए आर्किटेक्चर की वजह से नई डस्टर एसयूवी बड़े बूट और स्पेसियस केबिन के मामले में बेहतर पैकेजिंग की पेशकश करेगी. बताया गया है कि नई डस्टर 1.3-लीटर हाइब्रिड पावरट्रेन हासिल कर सकती है.

इंजन और पावर

भारत-स्पेक मॉडल को मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ एक नया 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी प्राप्त हो सकता है. SUV को 1.5L डीजल इंजन के साथ पेश नहीं किया जाएगा जो दूसरी-जीन Dacia Duster को पावर ऑफर करता है. Renault भारत के लिए अगली पीढ़ी की Duster SUV भी डिवेलप कर रही है.

Related Articles

Back to top button