खेत में उगा कोरोनावायरस जैसा दिखने वाला खीरा, किसान भी हैरान

किसान ने साझा की इस खीरे की तस्‍वीर

भुवनेश्वर. ओडिशा के एक गांव में कोरोना वायरस (Coronavirus) के शक्‍ल के खीरे (Cucumber) ने एक बार फिर लोगों का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है. नवरंगपुर जिले (Nabarangapur)के सरगुड़ा गांव (Saraguda Village) के किसान ने जब इस खीरे की तस्‍वीर साझा की तो उसे देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ गांव पहुंच गई. खीरे का आकार सभी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. ये खीरा बिल्‍कुल वैसा ही दिखाई पड़ता है, जिस तरह से वैज्ञानिकों ने विजुअल रिप्रेजेंटेशन वैज्ञानिकों ने साझा किया था.

बता दें कि दो साल पहले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी थी. कोरोना महामारी की शुरुआत में वैज्ञानिकों ने वायरस से जुड़ी एक तस्‍वीर शेयर की थी. इस तस्‍वीर को देखने से ही पता चल रहा था कि कोरोनावायरस कितना खतरनाक है. वैज्ञानिकों ने जो तस्‍वीर शेयर की थी उसमें वायरस एक गेंद जैसा था और उसके ऊपर कांटे लगे हुए थे. इस खास संरचना का इस्‍तेमाल न सिर्फ वायरस को समझने के लिए किया गया बल्कि लेागों को कोरोना से जारूक करने के लिए. कोरोना महामारी के दो साल बाद ओडिशा में एक ऐसा खीरा मिला है, जो काफी कुछ कोरोना वायरस जैसा ही दिखाई पड़ता है.

ओडिशा के नबरंगपुर के सरगुड़ा गांव में किसान ने दावा किया है कि उनके खेत में ऐसा खीरा उगा है जो दिखने में कोरोना के विजुअल रिप्रेजेंटेशन जैसा दिखता है. किसान ने बताया कि उसके खेतों में जो खीरा उगा है वह गोल है और उसके चारों ओर कांटे जैसे आकृति उभरी हुई है.

सुरगुड़ा गांव के किसान चंद्रा पुजारी ने बताया कि उन्होंने यह खीरा तब देखा जब वह किसी काम से सरगुड़ा गांव में गए थे. इसके बाद उन्‍होंने खीरे की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दी और देखते ही देखते ये फोटो वायरल हो गई.

Related Articles

Back to top button