नालंदा में अपराधियों ने खेली ‘खून की होली’, 4 लोगों की निर्मम हत्या, 4 गिरफ्तार

होली के दिन गांव के कुछ लोगों ने युवक को घर से बुलाकर, तेजाब छिड़क कर हत्या कर दी

नालंदा. बिहार के नालंदा जिले में होली पर्व में अपराधियों के द्वारा खून की होली खेली गयी. हिलसा अनुमंडल क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर चार लोगों को मौत की नींद सुला दी. पहली घटना हिलसा थाना क्षेत्र के नदहा नदवर गांव की है जहां बेखौफ बदमाशों ने घर में बुलाकर एक ठेला चालक को तेजाब छिड़क कर जिंदा जला दिया जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर पथराव करना शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो भीड़ ने उसे भी अपना निशाना बनाया और जमकर पथराव किया. पथराव में एक दारोगा और कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए चार राउंड हवाई फायरिंग किया.

बताया जा रहा है कि नदहा नदवर निवासी बृजेश राम राजधानी पटना में ठेला चलाने का काम करता था. होली पर वो अपने घर आया हुआ था. होली के दिन गांव के कुछ लोगों के द्वारा उसको घर से बुलाकर ले जाया गया और तेजाब छिड़क कर हत्या कर दी गई.

तीन को मारी गोली, दो की मौत

दूसरी घटना, परवलपुर थाना क्षेत्र के अलामा गांव की है जहां मामूली विवाद में तीन लोगों को गोली मार दी गई. इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि घायल एक अन्य व्यक्ति का इलाज पटना के पीएमसीएच में चल रहा है. मृतक महिलाओं की पहचान रेणु देवी और पुष्पा देवी के रूप में हुई है. घटना के बाद गांव में स्थिति तनावपूर्ण है. मृतकों के परिजनों ने बताया कि गांव के ही टुन्ना समेत अन्य लोगों द्वारा तीनों को गोली मारने की बात कही जा रही है.पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है. पुलिस फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

करायपशुराय के नोसरा में भी हुई हत्या

तीसरी घटना नालंदा जिले के करायपरसुराय थाना क्षेत्र के नेसरा गांव की है. यहां नाली-गली के विवाद में अपराधियों ने एक महिला के सिर में गोली मार दी. घायल महिला का इलाज के क्रम में पटना में मौत हो गई. मृतका की पहचान संजय प्रसाद की 42 वर्षीया पत्नी तिलका देवी के रूप में हुई है. गोलीबारी की इस घटना में दूसरे पक्ष के धर्मवीर प्रसाद भी जख्मी हुए हैं. घटना के संबंध में बताया जाता है कि नेसरा गांव में गली-नाली को लेकर पूर्व गोलीबारी की घटना में तिलका देवी और धर्मवीर प्रसाद जख्मी हो गये थे. इन दोनों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया था. तिलका देवी की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया था. वहीं, धर्मवीर प्रसाद अब भी ईलाजरत है.

Related Articles

Back to top button