‘जीतेगा हिंदुस्तान’ गाकर नागरिकों को लॉक डाउन के प्रति जागरूक कर रहे क्राइम ब्रांच प्रभारी

मेरठ। ‘देख तेरे संसार की हालत क्या हो गई भगवान… लॉक डाउन हो गया सारा जहान’ जी हां! यह किसी गीतकार का लिखा हुआ गीत नहीं, बल्कि बड़े-बड़े अपराधियों को डंडे और गोली से सबक सिखाने वाले क्राइम ब्रांच के प्रभारी की कलम से निकली पंक्तियां हैं। जो आजकल शहर की जनता को लॉक डाउन का पालन करने और अपने घरों में बने रहने की प्रेरणा दे रही हैं।

बताते चलें कि देशभर में लॉक डाउन के कारण जनता अपने घरों में कैद होकर रह गई है। ऐसे में पुलिस डॉक्टर और सैन्य अधिकारी जहां अपना-अपना फर्ज निभाते हुए जान हथेली पर रखकर काम में जुटे हैं। वहीं, अपने तरीके से देशवासियों को लॉक डाउन के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं। ऐसे में मेरठ क्राइम ब्रांच में प्रभारी के रूप में तैनात इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर का एक नया रूप देखने को मिला है। बड़े-बड़े अपराधियों को धूल चटा चुके क्राइम ब्रांच के प्रभारी जनता को लॉक डाउन के प्रति जागरूक करने के लिए संगीत के सुर छेड़ रहे हैं।

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर द्वारा ‘जीतेगा हिंदुस्तान’ शीर्षक से एक गीत भी लिखा गया है। जिसे तपेश्वर सागर द्वारा अपनी आवाज में गाकर यूट्यूब और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर जनता से लॉक डाउन का पालन करने और अपने घरों में बने रहने की अपील की जा रही है। क्राइम ब्रांच के प्रभारी का कहना है कि इस तरह वह एक अलग तरीके से भी देश की सेवा कर रहे हैं। वहीं, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने क्राइम ब्रांच के प्रभारी के इस जज्बे की तारीफ करते हुए इसे उनकी मन की इच्छा से जुड़ा बताया है।

Related Articles

Back to top button