टी20 विश्व कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, बड़े खिलाड़ियों की हुई वापसी

 ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय चयन पैनल ने यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पेट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल का नाम शामिल है। इसी के साथ ही अनकैप्ड वेस्ट ऑस्ट्रेलियाई जोश इंगलिस को मैथ्यू वेड के बैक-अप विकेटकीपर के रूप में टीम में रखा गया है।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा जोश कुछ समय के लिए सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के साथ हमारे रडार पर रहे हैं और हाल ही में विटैलिटी ब्लास्ट में उन्होंने रन चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने कहा, वह अपनी अनुकूलन क्षमता, पलटवार करने की क्षमता और पावर स्ट्राइक के साथ टीम को बल्लेबाजी क्रम में लचीलापन प्रदान करता है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे लेकर हम भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।

मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, वार्नर और कमिंस वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों से चूकने के बाद टीम में लौट आए। स्मिथ कोहनी की चोट से उबर रहे हैं जबकि कप्तान फिंच हाल ही में घुटने की सर्जरी से ठीक हो रहे हैं। बेली ने कहा, हम इन सभी खिलाड़ियों को खेलने के नजरिए से और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में उनके द्वारा लाए गए अनुभव दोनों के लिए उपलब्ध होने की आशा करते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि चयनकर्ताओं ने एश्टन एगर, एडम जम्पा और मैक्सवेल के साथ क्वींसलैंडर मिशेल स्वेपसन सहित 4 स्पिनरों को चुना है। स्वेपसन ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश में खेले गए खेलों में प्रभावित किया जिसमें दौरे पर आखिरी दो मैचों में 8 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट शामिल थे।

बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू मैच में हैट्रिक पूरी करने वाले तस्मानियाई नाथन एलिस, ऑलराउंडर डेनियल सैम्स और बेहद अनुभवी डैन क्रिश्चियन को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। टीम सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में यूएई के लिए रवाना होगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप-कप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर , एडम ज़म्पा।

Related Articles

Back to top button