अनिल देशमुख को कोर्ट ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम सुपर-12 के मैच में इंग्लैंड को 10 रन से हराया. इसके बाद भी टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को 131 या उससे कम रन पर रोकना था. वहीं केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे कुछ किसानों ने पंजाब के होशियारपुर में पांच सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को दिखाए जाने से रोक दिया.

पंजाब: होशियारपुर में अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ की स्क्रीनिंग रोकी
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे कुछ किसानों ने पंजाब के होशियारपुर में पांच सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को दिखाए जाने से रोक दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने सिनेमाघर के बाहर लगे ‘सूर्यवंशी’ के पोस्टर फाड़ डाले. इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का इसलिए विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने उनके विरोध का समर्थन नहीं किया था.

अनिल देशमुख को बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को मुंबई की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस मामले में ईडी ने कोर्ट के अनिल देशमुख से पूछताछ करने के लिए 9 दिनों की कस्टडी मांगी थी, हालांकि कोर्ट ने कस्टडी देने से इनकार कर दिया.

हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, राज्य के 75 फीसदी युवाओं को मिलेगी नौकरी
हरियाणा में निजी उद्योगों में 75% नौकरियां स्थानीय युवाओं को देने के कानून की अधिसूचना जारी कर दी गई है. राज्य के निजी उद्योगों में अब 50 हजार रुपये नहीं, बल्कि 30 हजार रुपये तक की नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 75 फीसद आरक्षण मिलेगा. इसे राज्यपाल की ओर से पहले ही मंजूरी मिल चुकी थी. लेकिन ऐलनाबाद उपचुनाव में आचार संहिता लागू होने के इसे रोक दिया गया था.

दिल्ली की हवा में घुला जहर, डॉक्टर्स का अलर्ट- कोरोना केस बढ़ेंगे
दिवाली के बाद एक बार फिर दिल्ली को स्मॉग ने घेर लिया है. शनिवार को हवा में घुलने वाले हानिकारक पार्टिकल्स यानी पीएम10 का स्तर 412 पहुंच गया, जबकि वहीं पीएम 2.5 का स्तर 286 पर रहा. डॉक्टर्स ने आशंका जताई है कि आने वाले दिनों में राजधानी में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ सकते हैं और छोटे बच्चों के दिमागी विकास पर भी गहरा असर पड़ सकता है.

जर्मनी में 24 घंटों में 33 हजार से ज्यादा कोरोना केस ने बढ़ाई चिंता
जर्मनी में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी का नया रिकॉर्ड बन गया है. यहां कोरोना महामारी के प्रकोप के बाद से सबसे अधिक नए कोरोनावायरस संक्रमणों की सूचना है. जर्मनी की रोग नियंत्रण एजेंसी ने यह जानकारी गुरुवार को दी. रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट या आरकेआई ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 33,949 नए मामले दर्ज किए गए, जो एक सप्ताह पहले 28,037 दैनिक मामले थे.

दिल्‍ली में 6 महीने बढ़ी फ्री राशन योजना, CM ने पीएम मोदी से भी की अपील
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के लोगों के लिए फ्री राशन योजना छह महीने के लिए बढ़ा दी है. इसके साथ उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना के तहत मिलने वाले राशन को 6 महीने और बढ़ाने की अपील की है. केजरीवाल ने कहा कि महंगाई बहुत ज्‍यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है.

सिएरा लियोन में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में भीषण विस्फोट में 91 की मौत
अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां तेल टैंकर में भीषण विस्फोट हो गया. जिसके चलते कम से कम 91 लोगों की मौत हो गई है. जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. ये घटना देश की राजधानी फ्रीटाउन में हुई है. घटना उस वक्त हुई, जब 40 फीट लंबा तेल टैंकर किसी दूसरे वाहन से टकरा गया. इसके बाद इसमें भीषण विस्फोट हुआ. जिसने पूरे इलाके में तबाही मचा दी.

नवाब मलिक के दामाद की जमानत के खिलाफ याचिका दाखिल करेगी NCB
नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान के खिलाफ दर्ज किए गए मामले में उनकी जमानत के खिलाफ याचिका दाखिल कर सकती है. एनसीबी ने शुक्रवार को ही इस मामले को NCB के मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से वापस ले लिया था. फिलहाल यह मामला NCB दिल्ली की ऑपरेशनल यूनिट के पास है, जिसके इंचार्ज डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह हैं.

कागिसो रबाडा की हैट्रिक से साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया
साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम सुपर-12 के मैच में इंग्लैंड को 10 रन से हराया. इसके बाद भी टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को 131 या उससे कम रन पर रोकना था. मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 189 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 179 रन ही बना सकी.

2049 तक दुनिया की सबसे बड़ी ताक़त बनने का सपना देख रहा चीन: रिपोर्ट
भारत और चीन (India-China Dispute) के बीच जारी सीमा विवाद के बीच दोनों देश खास तैयारियां कर रहे हैं. भारत ने भी सीमा पर विमान तैनात किए हैं. उधर चीन की हर हरकत पर अमेरिका (America) की भी पैनी नजर है. हाल ही में अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने कांग्रेस के सामने चीन को लेकर एक रिर्पोट पेश की जिसमें चीन की विस्तारवाद की नीति और दुनिया के सबसे ताकतवर देश बनने की आकांक्षा का दावा किया है.

Related Articles

Back to top button