देर रात पहुंचे प्रेमी के कुंडी खड़काने से पहले युवती ने खोल दिया दरवाजा, फिर भी हंगामा हो गया, मुजफ्फरपुर की घटना

युवती के घरवालों के जगने के बाद शुरू हो गया था हंगामा। प्रतीकात्मक फोटो

जिला अंतर्गत बरुराज थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना। देर रात प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था। काफी मान-मनौव्वल के बाद शादी करने को राजी हुए दोनों पक्ष के लोग। प्रेम कहानी का हुआ सुखांत।

मुजफ्फरपुर,। प्रकृति भी प्यार की परीक्षा खूब लेती है, लेकिन राह-ए-मोहब्बत पर जो डटे रह गए उन्हें मंजिल मिल ही जाती है। जिला अंतर्गत बरूराज थाना के एक गांव में ऐसी ही घटना घटी। जिसमें देर रात प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को युवती के घर में घुसते ही ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया, लेकिन दोनों का प्यार सच्चा था और अंतत: दोनों एक-दूजे के हो गए।

दरअसल, बरुराज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का बगल के गांव के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरंभिक पहचान पहले दोस्ती और बाद में प्यार में बदल गया। दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी। इसके बाद बीच-बीच में दोनों एक-दूसरे से एकांत में मिलने-जुलने लगे। संबंध प्रगाढ़ होता चला गया और इसके बाद जैसा हर प्रेम कहानी में होता है, कुछ वैसा ही यहां भी हुआ। दोनों ने शेष जीवन साथ में ही गुजारने का फैसला किया, किंतु घरवालों को यह कहना और उन्हें इसके लिए राजी कर लेना इतना सरल नहीं था। इसका अंदाजा दोनों को था। इसलिए यह तय किया गया कि जब तक घर वाले राजी नहीं हो जाते, वे मिलते-जुलते रहेंगे। युवक रात को अपनी प्रेमिका के घर चला जाता था। शुक्रवार को भी फोन पर हुई बातचीत में रात को मिलने का तय हुआ था। योजनानुसार युवक पहुंचा और उसके कुंडी खड़काने से पहले ही युवती ने घर का दरवाजा खोल दिया। गेट खुलने और किसी के घर में दाखिल होने की आहट से युवती के घरवालों की नींद खुल गई। इसके बाद तो बस… हंगामा हो गया। अगल-बगल के लोग भी वहां इकट्ठा हो गए। युवक को भागने का मौका तक नहीं मिला। लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसने पूरी बात गांव के लोगों को बता दी। युवती से भी उसकी इच्छा पूछी गई। उसने भी प्यार होने की बात बताई। इसके बाद गांव के लोगों ने दोनों की शादी करा देने का फैसला किया। इसकी सूचना युवक के घरवालों को दी गई, लेकिन वे शादी के लिए तैयारी नहीं हो रहे थे। इसके बाद युवती पक्ष के लोगों ने थोड़ी सख्ती दिखाई तो वे मान गए और इस तरह दोनों की शादी गांव में ही करा दी गई। दिन के उजाले में एक झलक पाने को तरसने वाले प्रेमी युगल सदा के लिए एक-दूसरे के हो गए। घटना की इलाके में खूब चर्चा हो रही है।

Related Articles

Back to top button