पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव पर काउंटिंग सेंटर पर मतगणना जारी , टीएमसी आगे !

पूरे बंगाल में 339 काउंटिंग सेंटर पर मतगणना जारी।

पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। वोटिंग के दौरान हुई हिंसा प्रभावित 19 जिलों के 696 मतदान केंद्रों पर रविवार को भी वोटिंग हुई थी। पंचायत चुनाव में हुई हिंसा में करीब 37 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें 18 लोगों की मौत शनिवार को मतदान वाले दिन हुई थी।

मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई, और यह दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है। सभी मतपत्रों की गिनती और परिणाम संकलित करने में समय लगेगा। हमें उम्मीद है कि दिन के अंत तक रुझान उपलब्ध होगा।” एसईसी के एक अधिकारी ने कहा।सभी मतगणना स्थलों पर सशस्त्र राज्य पुलिस के जवान और केंद्रीय बलों की एक कंपनी तैनात रहेगी। एक अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए कार्यक्रम स्थल के बाहर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

शनिवार को मतदान के दौरान हुई हिंसा में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि मतपेटियों को तोड़ दिया गया, मतपत्रों को आग लगा दी गई और कई स्थानों पर प्रतिद्वंद्वियों पर बम फेंके गए। उन मृत लोगों में से 11 लोग टीएमसी से जुड़े थे। 8 जून को मतदान प्रक्रिया शुरू होने, जब मतदान की तारीख की घोषणा हुई, के बाद से राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 30 से अधिक हो गई है।

एक अधिकारी के मुताबिक, वोटों की गिनती छह चरणों में की जाएगी। ग्राम पंचायतों के मतपत्रों की गिनती पहले की जाएगी, उसके बाद पंचायत समिति और जिला परिषद के वोटों की गिनती की जाएगी।

देर रात तक गिनती चलने की उम्मीद है।बता दें कि 2018 के ग्रामीण चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 90 प्रतिशत पंचायत सीटें और सभी 22 जिला परिषदें जीतीं थीं।

Related Articles

Back to top button