क्या जानवरों में फैल सकता है कोरोनावायरस ? न्यूयॉर्क की 2 पालतू बिल्लियां हुईं संक्रमित

पूरी दुनिया इस समय कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से जूझ रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के मामले अमेरिका में मौजूद है। अमेरिका में लगातार कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वही सबसे ज्यादा मृत्यु भी कोरोनावायरस से अमेरिका में ही हुई है। लेकिन क्या कोरोना वायरस इंसानों में ही फैलता है यही है जानवरों को भी हो सकता है? अब तक यह बड़ा सवाल बना हुआ था लेकिन न्यूयॉर्क में आए एक केस के अनुसार पता लगा है कि बिल्लियों को भी कोरोनावायरस हो सकता है। जी हां न्यूयॉर्क में दो पालतू बिल्लियों में कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद बड़ी हलचल भी मच गई है।

बता दें कि पूरी दुनिया में न्यूयॉर्क एक ऐसी सिटी है जहां कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। अमेरिका का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट भी न्यूयॉर्क सिटी है। एक समय था जब न्यूयॉर्क की सड़कें हमेशा लोगों से भरी रहती थी। दिन हो या रात यहां पर हमेशा ही लोगों की आवाजाही बनी रहती थी। लेकिन जब से कोरोनावायरस फैला है तब से ही यह सड़के खाली हो चुकी है। यह कोरोनावायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना है। ऐसे में अब यहां पर दो बिल्लियों में भी कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं अधिकारियों का कहना है कि इस तरीके का केस उनके यहां पहली बार आया है। हालांकि डॉक्टर ने बोला है कि है बिल्लियां जल्द ही ठीक भी हो जाएंगी। लेकिन इन बिल्लियों में कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जो कि यह साबित कर देती है कि बिल्लियों में भी कोरोनावायरस हो सकता है। बता दें कि अमेरिका में अब तक 8 लाख 48 हजार से भी ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में बिल्लियों को भी कोरोनावायरस हो जाने से खतरा और बढ़ जाएगा।

Related Articles

Back to top button