कोरोना का कोहराम जारी, आंकड़ा 6000 के पार

भारत के दैनिक कोविड ग्राफ में आज चिंताजनक वृद्धि देखी गई क्योंकि देश में 6,050 नए मामले आए हैं, जो कल के 5,335 मामलों से 13 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल 16 सितंबर के बाद पहली बार दैनिक मामलों ने 6,000 का आंकड़ा पार किया है।
संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने देश में तैयारियों की समीक्षा के लिए आज दोपहर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक बुलाई है। आज हुई 14 मौतों के साथ देश में मरने वालों की संख्या 5,30,943 हो गई है – तीन महाराष्ट्र से, दो-दो कर्नाटक और राजस्थान से, एक-एक दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पंजाब से। शुक्रवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल द्वारा एक मौत का समाधान किया गया।
दैनिक सकारात्मकता दर, संक्रमण के प्रसार का एक संकेतक, वर्तमान में 3.39 प्रतिशत है और देश में 25,587 का सक्रिय केसलोड है।
भारत का कोविद टैली 4.47 करोड़ (4,47,45,104) है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.06 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय कोविड रिकवरी दर 98.75 प्रतिशत दर्ज की गई है।
सरकार ने कहा है कि वह संक्रमण में स्पाइक से निपटने के लिए तैयार है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इंटरव्यू में एक विशेष रूप से बताया कि आईसीयू बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति और अन्य महत्वपूर्ण देखभाल व्यवस्थाएं हैं, यह कहते हुए कि तैयारियों की साप्ताहिक समीक्षा होती है।

Related Articles

Back to top button