कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट बहुत खतरनाकः शिवराज

भोपाल,  यह सच है कि राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घट रहे हैं लेकिन इसका डेल्टा प्लस वैरिएंट बहुत खतरनाक है। एक बार यह फैल गया तो बहुत कठिनाई होगी। मैं मध्यप्रदेश के नागरिकों से आग्रह करता हूँ कि सावधानी बरतें। यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कही।

मुख्यमंत्री चौहान ने अपने प्रतिदिन पौधरोपण करने के संकल्प के क्रम में शनिवार को राजधानी भोपाल के स्मार्ट पार्क में सप्तपर्णी का पौधा रोपा। इस दौरान उन्होंने मीडियाकर्मियों के एक सवाल पर कहा कि मप्र में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। मैं रोज समीक्षा कर रहा हूं। संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की भी समीक्षा की गई है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि आप सभी समस्त गाइडलाइंस का पालन करें।

मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जितना नुकसान कांग्रेस ने अनुसूचित जाति/जनजाति या पिछड़ा वर्ग का किया है, उतना कोई कर ही नहीं सकता। पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के वोटबैंक के लिए केवल अध्यादेश जारी कर दिया गया और बाद में उन्होंने ही स्टे करवा दिया। यदि पिछड़े वर्ग की चिंता थी तो ढंग से वर्कआउट करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पिछड़े वर्ग के हितैषी होने का नाटक करते हैं, जबकि भाजपा हमेशा कमज़ोर वर्गों के साथ रही है। पिछड़े वर्ग के आरक्षण के संबंध में जो भी प्रयास किये जा सकते हैं, हम हरसंभव कदम उठा रहे हैं। हम पिछड़ा वर्ग समेत सभी वर्गों के कल्याण के लिए कटिबद्ध हैं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने गत दिनों ओबीसी आरक्षण को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 2019 में पिछड़ा वर्ग का आरक्षण 14% से बढ़ाकर 27% कर दिया था लेकिन शिवराज सरकार ने इसे लागू करने के कोई गंभीर प्रयास नहीं किये। आरक्षण के खिलाफ हाई कोर्ट में कुछ याचिकाएं दायर की गईं लेकिन सरकार द्वारा उचित पैरवी नहीं किए जाने से बढ़ा हुआ आरक्षण अब तक लागू नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा लगाए गए इस आरोप को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उक्त बातें कही।

Related Articles

Back to top button