यूपी के बागपत में कोरोना वायरस अलर्ट ! एक संदिग्ध की चल रही है जांच

चीन के बाद हिंदुस्तान में भी कोरोना वायरस की दस्तक से लोगो मे दहशत का माहौल है और देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मरीज मिलने के बाद अब दिल्ली से सटे यूपी के बागपत जिले में कोरोना वायरस का अलर्ट जारी कर दिया है और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगो को बचाव के लिए सावधानी बरतने की हिदायतें दी जा रही है।

वही स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया दिया है। जनपद की तमाम सीएचसी , पीएचसी में तैनात चिकित्सको को अलर्ट कर लिया गया है और विदेशों से आने – जाने वाले लोगो की जानकारी जुटाने के लिए टीमें लगाई गई है और लोगो कोरोना वायरस से बचाव के गांव -गांव जाकर लोगो को जागरूक करने के लिए टीमें लगाई गई है ताकि कोरोना की बीमारी से लोगो को बचाया जा सके।

वही सीएमओ बागपत का कहना है कि जो लोग बागपत से कहीं भी इधर – उधर गए है उन की जानकारी जुटाई जा रही है। अब तक तीन लोगों की जांच कराई थी और किसी मे भी कोरोना की पुष्टि नही हुई है। अभी जयपुर से लौटकर आए बागपत के एक युवक की संदिग्धता को देखते हुए जांच कराई जा रही है और लोगो को कोरोना से बचाव के लिए खुद ही जागरूक होना पड़ेगा, क्योंकि इस बीमारी का कोई भी इलाज नही है। लोग ये ध्यान रखें कि किसी से भी हाथ न मिलाए , किसी को खांसी , जुकाम है तो उससे 3 फीट दूरी बनाए रखे।

Related Articles

Back to top button