Budget 2021: कोरोना से त्रस्त उद्यमियों ने PM मोदी को लिखा पत्र, की राहत पैकेज की मांग

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आगामी 1 फरवरी को संसद (Parliament) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का आठवां बजट (Budget 2021) पेश करेंगी। इससे पहले आज से संसद का बजट सत्र (Budget Session) शुरू हो गया है। इस बीच बजट को लेकर सीटीआई ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कोरोना से त्रस्त व्यापारियों और उद्यमियों को राहत देने की मांग की है।

इनकम टैक्स की छूट की सीमा बढ़ाई जाए

इनकम टैक्स में छूट की सीमा पांच लाख की जाए, टैक्स रिबेट द्वारा 5 लाख तक के टैक्सपेयर्स को इन्कम टैक्स से दी गई छूट का लाभ सभी मध्यम और उच्चवर्गीय टैक्स पेयर्स जिनकी इनकम 5 लाख से ज्यादा है उन्हें भी दिया जाए। इसलिए ये छूट रिबेट के जरिए ना देकर इनकम टैक्स की छूट की सीमा को बढ़ाकर देनी चाहिए। होम लोन पर टैक्स छूट का दायरा बढ़ाना चाहिए जिससे कि रीयल एस्टेट सेक्टर को मजबूती मिले।

सीटीआई ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

यह मांग रखते हुए दिल्ली में व्यापारियों के संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने आने वाले बजट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है जिसमें आने वाले बजट को लेकर व्यापारियों और उद्यमियों को इन राहतों को देने की मांग की है। सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि कोरोना से सबसे ज्यादा नुकसान व्यापारी वर्ग को ही हुआ था और अभी भी बहुत सारे सेक्टर कोरोना के कारण हुए नुकसान से उबर नहीं पाए हैं।

Related Articles

Back to top button