दिल्ली में भी फैल रहा कोरोना, 416 मामले आए सामने

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली में शनिवार को 416 नए कोविद मामले दर्ज किए गए हैं जो की सात महीनों में सबसे अधिक है। जिसके साथ राजधानी में सकारात्मकता दर 14.37% है। इससे पहले, दिल्ली ने गुरुवार को 12.48% की सकारात्मकता दर के साथ 295 नए कोविद मामले दर्ज किए।
मामलों में स्पाइक पर चिंता के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की, निवासियों को शांत किया कि चिंता का कोई तत्काल कारण नहीं है क्योंकि सरकार सभी आवश्यक उपाय कर रही है।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले सभी नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग किसी भी नए वेरिएंट का तुरंत पता लगाने के लिए की जा रही है।
हालांकि यह तेजी से फैलता है, यह गंभीर नहीं है।
हालांकि दिल्ली सरकार की तरफ से सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने को लेकर कोई नई गाइडलाइंस नहीं बनाई गई है। ताजा मामलों के साथ, शहर की कोविड टैली बढ़कर 20,10,312 हो गई है। आंकड़ों से पता चला कि शुक्रवार को 2,895 कोविड परीक्षण किए गए। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 7,986 में से 95 बेड शहर के समर्पित कोविड अस्पतालों में भरे हुए हैं, जबकि 717 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वर्तमान में संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 1,216 है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,995 मामले दर्ज किए, जो दैनिक कोरोनावायरस संक्रमणों में मामूली गिरावट दिखा रहा है। आंकड़ों से पता चलता है कि सक्रिय मामलों की संख्या 16,000 के आंकड़े को पार कर गई है

Related Articles

Back to top button