गोरखपुर : कोरोना रिकवरी रेट में जबरदस्त उछाल, 87 प्रतिशत पहुंचा

गोरखपुर। जिले में अब कोरोना संक्रमण की गति अब धीमी होने से रिकवरी रेट में जबरदस्त उछाल आया है। रिकवरी रेट 87 प्रतिशत तक पहुंच गया है। यह प्रदेश के रिकवरी रेट से अधिक है। अक्तूबर में संक्रमित हुए तकरीबन 11 सौ लोगों में से 800 के आसपास ठीक हो चुके हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण ने पहली बार 26 अप्रैल को दस्तक दी थी। हालांकि, मई और जून में संक्रमण की रफ्तार धीमी रही, लेकिन जुलाई के मध्य से संक्रमण में उछाल आया और यह कई गुना तेजी से बढ़ा। इसके बाद अगस्त में सबसे ज्यादा संक्रमित सामने आए।

अगस्त तक धीमी रही रिकवरी रेट

इस बीच रिकवरी रेट धीमा रहा, लेकिन अब यह तकरीबन 87 प्रतिशत पहुंच गया है। जिले में अब तक 16 हजार 679 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें से 14 हजार 486 ठीक हो गए। प्रशासन के लिए भी राहत की बात है।

गिर रहा है मौतों का ग्राफ

संक्रमण साथ ही मौत के मामले में भी अक्तूबर का महीना राहत दे रहा है। पिछले दो दिनों में किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई। हालांकि, इस महीने 18 संक्रमित की अब तक मौत हो चुकी है। कयास लगाया जा रहा है कि संक्रमण की रफ्तार कम होने से मौतों पर ब्रेक लगेगा।

डीएम-एम्स चिकित्सक परिजन मिले संक्रमित

दोबारा जांच में डीएम व परिवार के दो अन्य सदस्य व एम्स चिकित्सक के परिवार के तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा 147 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या 01हजार 923 हो गई है। शहरी क्षेत्र में 82 और ग्रामीण क्षेत्र में 49 संक्रमित मिले हैं। दूसरे जिलों के 16 संक्रमित मिले हैं। सुमेर सागर में रहने वाले एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित मिले हैं।

सीएमओ ने कहा

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में बीआरडी के एक डाक्टर व कर्मचारी, एसीएमओ कार्यालय का कर्मी, खोराबार, तारामंडल, रूस्तमपुर व कृष्णानगर कालोनी में चार-चार व बिलंदपुर में तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा मोहद्दीपुर, बेतियाहाता, स्पोर्टस कालेज, रामजानकी नगर, बिछिया और बिलंदपुर में एक से अधिक संक्रमित मिले हैं।

Related Articles

Back to top button