राजधानी में घट रहा है कोरोना, बोले सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को लेकर अपनी प्रेस कांफ्रेंस में अहम जानकारी साझा की है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के केसों में कमी आई है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 6,500 नए केस आए हैं, जबकि शुक्रवार को कोरोना के 8,500 केस आए थे.

धीरे-धीरे कोरोना कम हो रहा है: CM

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘बीते 24 घंटे में यहां संक्रमण दर 11% हो गई है, जबकि कल ये संक्रमण दर 12% थी. यानी दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना कम हो रहा है. बीते शुक्रवार को 500  आईसीयू बेड (ICU Bed) तैयार हो चुके हैं. वहीं बीते 15  दिनों में हमने एक हजार ICU बेड तैयार किए हैं. इस कामयाबी के लिए मैं अपने इंजीनियरों और डॉक्टरों का आभार व्यक्त करता हूं, क्योंकि उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर नई मिसाल पेश की है.’

दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक

सीएम ने कहा हम दिल्ली में पहला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक (Oxygen Concentrator Bank) शुरू करने जा रहे हैं. कोविड मरीजों को समय पर ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए हमने दिल्ली के हर जिले में ऐसे बैंक बनाए हैं. ऐसे में अगर किसी की तबियत बिगड़ती है तो कोरोना मरीज के घर इस बैंक से फौरन मदद भेजी जाएगी.

Related Articles

Back to top button