NMCH में कोरोना का कहर: अधीक्षक, उपाधीक्षक समेत 12 डॉक्‍टर पॉजिटिव

पटना. बिहार की राजधानी के पटना सिटी इलाके में स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल (NMCH) में एक बार फिर से कोरोना विस्‍फोट हुआ है. NMCH में COVID-19 ने कहर बरपा रखा है. NMCH में पहले ही बड़ी संख्‍या में डॉक्‍टर और अन्‍य स्‍टाफ कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. अब मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और डिप्‍टी सुपरिंटेंडेंट भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन दोनों के अलावा NMCH के 10 डॉक्‍टर और 8 पारा मेडिकल स्‍टाफ की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में कोरोना संक्रमण के लगातार नए मामले सामने आने से हड़कंप की स्थिति है. स्‍थानीय प्रशासन भी परेशान है.

जानकारी के अनुसार, पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक, उपाधीक्षक, 10 डॉक्‍टर और 8 पारा मेडिकल स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से अस्पताल में एक बार फिर से हड़कंप मच गया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह, उपाधीक्षक डॉ. सतीश कुमार समेत अस्पताल में तैनात 12 डॉक्‍टरों और 8 पारा मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने से अस्पताल की व्‍यवस्‍था के चरमराने की आशंका बढ़ गई है. अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 226 लोगों की RT-PCR टेस्‍ट के लिए सैंपल लिया गया था. इनमें से 111 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

अस्‍पताल के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच
नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. हीरालाल महतो ने अस्पताल के अधीक्षक और उपाधीक्षक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है. बड़ी संख्या में डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट के कोरोना संक्रमित पाए जाने से अस्पताल के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जा रही है.

NMCH में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित
गौरतलब है कि 2 जनवरी को 84 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं 3 जनवरी को 72 जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोन संक्रमित मिले थे. उसके अगले दिन यानी 4 जनवरी को अस्पताल के 59 डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया था. अब अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह और उपाधीक्षक डॉ. सतीश कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Related Articles

Back to top button