यूपी के सभी 75 जिलों से हटाया गया कोरोना कर्फ्यू, जारी रहेंगी ये पाबंदियां

लखनऊ. कोरोना की रफ़्तार धीमी होने के बाद सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) हटाने का फैसला लिया है. सोमवार तक 72 जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटाया गया था. मंगलवार को लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में भी 600 एक्टिव केस होने के बाद सरकार ने कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया. लिहाजा अब यूपी के किसी भी जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू नहीं है. इतना जरूर है कि सभी जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू और साप्ताहिक लॉकडाउन अभी जारी रहेगा.

अब उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खुल सकेंगे. हालांकि, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन जरुरी होगा. किसी भी तरह की लापरवाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर में बुधवार से खुलेंगी दुकानें

600 से काम एक्टिव केस आने के बाद राजधानी लखनऊ, मेरठ और  गोरखपुर में बुधवार सुबह 7 बजे से सभी दुकानें एयर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. लेकिन इस दौरान लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर सक्रिय मामले 600 के पार जाते हैं तो उनका शहर फिर से कोरोना कर्फ्यू की चपेट में खुद ब खुद आ जायेगा. लिहाजा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना सभी की जिम्मेदारी होगी.

अनलॉक के दौरान ये रहेंगी पाबंदियां

कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद भी कई पाबंदियां लागू रहेंगी. मॉल, जिम, स्पा सेंटर, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, कोचिंग सेंटर, स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे. हालांकि, रेस्टोरेंट को पहले की तरह ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा जारी रहेगी.

Related Articles

Back to top button