उत्तराखंड में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानिए कब कैसे खुलेंगी दुकानें

देहरादून. राज्य में पिथौरागढ़ समेत कुछ पहाड़ी इलाकों को छोड़कर शेष राज्य में कोरोना का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है और नए केसों के संख्या में लगातार गिरावट दिखी है. पिछले 50 दिनों में, अगर राज्य के आंकड़े देखे जाएं तो कोविड कर्फ्यू के कारण संक्रमण पर रोकथाम संभव दिखाई दी है. इन आंकड़ों को और बेहतर करने और राज्य में ​संक्रमण के हालात को और काबू में लाने के लिहाज़ से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है, लेकिन साथ ही हल्की सी रियायतें भी नागरिकों के लिए दी हैं.

इससे पहले कहा जा रहा था कि कर्फ्यू अभी कुछ और आगे बढ़ाया जाएगा, जबकि क्षेत्रों के हिसाब से पाबंदियों में कुछ ढील दिया जाना भी संभव है. यह ठीक भी साबित हुआ जब सोमवार को राज्य सरकार ने 8 जून की सुबह तक कोरोना पाबंदियों को जारी रखे जाने का फैसला किया. इससे पहले 1 जून की सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू राज्य में जारी था.

क्या खुलेगा और कब खुलेगा?

कोरोना कर्फ्यू को 8 जून की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि इस दौरान 1 जून और 5 जून को राशन की दुकानें खोली जा सकेंगी. इन दुकानों के खुलने का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा. वहीं, ज़रूरी सामान की दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे के बीच ही खुल सकेंगी. बुक और स्टेशनरी की दुकानें केवल एक दिन 1 जून को खुलेंगी.

Related Articles

Back to top button