भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, कल से अब तक 328 नए केस आए सामने

भारत में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब तक भारत में 1965 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक कल से अब तक 328 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 12 नई डेट रिपोर्ट सामने आई है लेकिन अच्छी खबर यह है कि अब तक 151 लोग रिकवर हो चुके हैं।

स्वास्थ्य स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया की मुंबई के धारावी में एक पॉजिटिव केस सामने आया है। वहां पर 300 फ्लैट और 90 आसपास शॉप है, जिसे सील कर दिया गया है। उस कॉलोनी में रह रहे परिवार और घर के सभी निवासियों का सैंपल कलेक्शन चल रहा है। प्रोटोकॉल के मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

वही तबलीगी जमात के बारे में जानकारी देते हुए गृह मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई कि 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टेक्ट की पहचान की है। सभी को क्वारंटीन में रखा गया है। इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं।

आपको बता दें कि जिस तरह से भारत में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं वो काफी चिंताजनक है। क्योंकि लॉक डाउन के बीच भी लोग सामुदायिक दूरी मेंटेन नहीं कर रहे हैं। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सामुदायिक दूरी बहुत जरुरी है।

Related Articles

Back to top button