दिल्ली में कोरोना केस में बढ़ोत्तरी, 219 पहुंचा आंकड़ा

दिल्ली में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इनमें से सबसे ज्यादा केस विदेश से औऱ मरकज से सामने आए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में कोरोना केस के बारे जानकारी दी है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी तक 219 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 51 विदेश से आए लोग है, 108 केस मरकज़ के हैं। 29 केस ऐसे सामने आए है जो जो विदेश से आए थे और उनसे उनका परिवार कोरोना से ग्रसित हो गया। वहीं दिल्ली में 4 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें 2 मरकज़ के लोग शामिल हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने 2943 लोगों को क्वारनटीन किया है। वहीं 21307 लोगों को सेल्फ क्वारनटीन के लिए बोला है।

आपको बता दें कि निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में बड़ी संख्या में जमाती देश के अलग-अलग हिस्सों से शामिल हुए हैं। जिनमें 93 के करीब लोग कोरोना से ग्रसित पाए गए। वहीं बात करें पूरे भारत की तो भारत में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब तक भारत में 1965 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक कल से अब तक 328 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 12 नई डेट रिपोर्ट सामने आई है लेकिन अच्छी खबर यह है कि अब तक 151 लोग रिकवर हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button