कोरोना जागरुकता, सोशल मीडिया पर छाई IAS टीना डाबी, जानिए क्या कहा

जयपुर. अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा में चर्चा रहने वाली राजस्थान कैडर (Rajasthan cadre) की युवा आईएएस अधिकारी टीना डाबीएक बार फिर चर्चा में है. सोशल मीडिया में हमेशा सुर्खियों में रहने वाली टीना डाबी इस बार अपने कोरोना जागरुकता  वाले पोस्टर को लेकर चर्चा में है. डाबी के फेसबुक एकाउंट से शेयर किये गये इस पोस्टर को महज तीन दिन से भी कम समय में हजारों लाइक और कमेंट मिल चुके हैं.

वर्ष 2016 बैच की यूपीएससी टॉपर रही टीना डाबी ने देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये ‘stay home, save lives’ पोस्टर शेयर किया है. इस पोस्टम में टीना डाबी ने कोरोना प्रोटोकॉल यथा मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, हाथ लगातार सैनेटाइज करने और कोरोना वैक्सीनेशन कराने की अपील की है. पोस्टर में डाबी ने लिखा कि तनाव ना लें और केवल अधिकृत सूचनाओं पर ही भरोसा करें.

अनगिनत फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रयासों को बेकार न जाने दें

इसके साथ ही डाबी ने अपने मैसेज बॉक्स में लिखा कि ”प्रिय सभी, समय वास्तव में कठिन है. हम कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के साथ अभूतपूर्व परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं और कई लोगों की जान चली गई है. मेरा अपना करीबी रिश्तेदार आईसीयू में अपनी जिंदगी के लिए जूझ रहा है. पुलिस और प्रशासनिक कार्यों के साथ हमारा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र सबसे अच्छा कर रहा है. इसके बीच कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का ईमानदारी से पालन करना हमारा अत्यंत कर्तव्य है. टीकाकरण अनिवार्य है और 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्ति खुद को टीका लगवा सकते हैं. हमें ऐसा करने के लिए सभी को प्रोत्साहित करना चाहिए”. इसके साथ ही डाबी ने कहा कि कृपया गलत सूचना / अफवाह फैलाने से भी परहेज करें जिससे केवल दहशत फैलती है. अनगिनत फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रयासों को बेकार न जाने दें. अंत में मजबूत बनो, यह भी गुजर जाएगा.

साढ़े नौ हजार से ज्यादा लाइक मिले

कोरोना के प्रति जागरुक करने वाले इस पोस्टर के जरिये टीना डाबी उन लाखों लोगों तक पहुंचाने में कामयाब रही जो उनको फॉलो करते हैं. डाबी ने अपना यह पोस्टर 25 अप्रैल, 2021 को दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर शेयर किया था. उसके बाद इसे धड़ाधड़ लाइक और कमेंट्स मिलने लगे. 28 अप्रैल को सुबह 9. 30 बजे तक डाबी की इस पोस्ट को साढ़े नौ हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके थे. वहीं सैंकड़ों की तादाद में इस पर कमेंट्स और शेयर किया गया. टीना डाबी वर्तमान में राजधानी जयपुर स्थित शासन सचिवालय में संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग में कार्यरत है.

Related Articles

Back to top button