क्रूज ड्रग्स केस में SIT की जांच:कॉर्डेलिया क्रूज पर पहुंची NCB की टीम,

रिश्वतखोरी का आरोप लगाने वाले प्रभाकर से भी पूछताछ जारी

इससे पहले भी शनिवार को SIT टीम से जुड़े कुछ अधिकार यहां पेपर्स की जांच के लिए पहुंचे हुए थे।  2 अक्टूबर को एक कथित रेव पार्टी इसी क्रूज पर आयोजित की गई थी।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की विजलेंस टीम क्रूज ड्रग्स केस में ट्विस्ट लाने वाले प्रभाकर सइल से पूछताछ कर रही है। प्रभाकर क्रूज ड्रग्स केस के सबसे विवादित चेहरे और इस केस के स्वतंत्र गवाह रहे किरण गोसावी का बॉडीगार्ड था। उसने एक एफिडेविट दायर कर आरोप लगाया था कि आर्यन खान को छोड़ने के बदले में किरण गोसावी ने शाहरुख खान के स्टाफ से 25 करोड़ रुपए मांगे थे। इसी मामले में शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी को भी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। इससे पहले आर्यन खान को भी रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अगले एक से दो दिन के भीतर वे भी NCB ऑफिस आ सकते है।

प्रभाकर सइल से NCB के मुंबई स्थित एक अस्थाई ऑफिस में पूछताछ जारी है। NCB मानती है कि इस मामले में प्रभाकर के बयान काफी मायने रखते हैं। इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और कई दूसरे लोगों से पूछताछ का सिलसिला भी शुरू होगा। प्रभाकर ने आरोप लगाया था कि शाहरुख के स्टाफ और किरण गोसावी के बीच डील 18 करोड़ में फाइनल हुई थी। किरण गोसावी इसमें से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की बात भी कह रहा था। इन सनसनीखेज आरोप के बाद ही वानखेड़े के खिलाफ विजलेंस जांच बैठाई गई और अभी वे इस केस से भी हट चुके हैं।

प्रभाकर सइल अपने वकील के साथ NCB के अस्थाई ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचे थे।

क्रूज पर पड़ताल फिर से शुरू हुई
क्रूज ड्रग्स केस में जांच के लिए दिल्ली से मुंबई पहुंची विजलेंस की टीम कुछ देर पहले कॉर्डेलिया क्रूज टर्मिनल पर पहुंची थी। सूत्रों के मुताबिक, टीम ने आर्यन की गिरफ्तारी का सीन रीक्रिएट किया है। इस टीम की अगुवाई NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह कर रहे हैं और आज इस टीम ने मुंबई के लोअर परेल इलाके में एक होटल में भी गए। प्रभाकर के मुताबिक, इसी होटल में शाहरुख के स्टाफ ने कुछ पैसे किरण गोसावी को दिए थे। NCB के अधिकारियों ने स्टाफ से पूछताछ के साथ एक पंचनामा भी यहां बनाया है। इससे पहले इस केस को अपने हाथ में लेने वाली SIT टीम ने शनिवार को क्रूज पर जाकर कुछ पेपर्स की जांच की थी। 2 अक्टूबर को कथित रेव पार्टी इसी क्रूज पर आयोजित की गई थी। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ आठ लोगों को एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

मुंबई के लोअर परेल इलाके में एक होटल में पहुंच NCB अधिकारियों ने जांच की है।

चंकी पांडे के भाई को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया
मुंबई पुलिस की SIT टीम ने चंकी पांडे के भाई चिक्की पांडे को भी समन भेजा है। चिक्की का नाम सैम डिसूजा के बयान में सामने आया था। उसने कहा था कि चिक्की ही पैसों का बैग लेकर लोअर परेल पहुंचा था। इसके अलवा किरण गोसावी को भी NCB ने समन भेजा है। फिलहाल वह पुणे पुलिस की कस्टडी में है। कुछ देर पहले अदालत ने उसकी एक दिन की कस्टडी को बढ़ा दिया है।

अरबाज मर्चेंट और अचित्त कुमार से भी हुई पूछताछ

क्रूज ड्रग्स केस में गठित SIT फिर से सभी गवाहों का बयान ले रही है। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह से इस केस में जांच और तेज हो सकती है। इस टीम को NCB के DDG संजय सिंह हेड कर रहे हैं। रविवार के दिन NCB की टीम ने इस मामले से जुड़े अरबाज मर्चेंट और अचित कुमार से भी 9 घंटे की लंबी पूछताछ की है। अरबाज के पिता ने बताया कि उन्हें काफी देर बाद पता चला कि NCB का कोई समन आया है। उन्होंने इस बात पर नाराजगी भी जाहिर की कि समन भेजने के बाद 24 घंटे का समय भी नहीं दिया गया। इसके बावजूद अरबाज NCB दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों के सवालों के जवाब दिए। दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी लंबी पूछताछ हुई है। अचित वही शख्स है, जिसपर आर्यन और अरबाज को ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button