इमरान मसूद के बयान से कांग्रेस की बढ़ी टेंशन, बोले- ‘सिर्फ SP ही BJP को हरा सकती है’

सहारनपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली प्रभारी इमरान मसूद के एक बयान से सूबे की सियासी हलचल बढ़ गई है. इमरान मसूद के इस बयान से उनके समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में जाने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है. हालांकि इमरान का कहना है कि वे पूरी निष्ठा के साथ कांग्रेस में हैं और विरोधी ऐसी बातें फैला रहे हैं. दरअसल, इमरान मसूद ने बयान दिया है कि यूपी में बीजेपी को हराने का माद्दा सिर्फ समाजवादी पार्टी में है.

इमरान मसूद के मुताबिक समाजवादी पार्टी का वोट बैंक अन्य विपक्षी पार्टियों से कहीं ज्यादा है. इमरान मसूद से जब ये पूछा गया कि यूपी में कांग्रेस प्रियंका गांधी के चेहरे पर चुनावी मैदान में है तो इस सवाल का भी इमरान ने चौंकाने वाला जवाब दिया. इमरान का कहना है प्रियंका गांधी यूपी में लगातार डेढ़ साल से जमीन पर रहकर जनता से उनका दुःख दर्द बांट रही हैं और मेहनत कर रही हैं, लेकिन फिर भी हमारे वोटरों का झुकाव कहीं और है. इसलिए सपा और कांग्रेस को एक होकर चुनाव लड़ना चाहिए. सपा के फेवर में इमरान मसूद के इस बयान से अटकलें तेज हैं कि वे जल्द ही कांग्रेस छोड़ सकते हैं. कई दिनों से इस बात की चर्चा भी आम हो चुकी है कि इमरान मसूद कांग्रेस को अलविदा कर जल्द ही साइकिल की सवारी करेंगे.

ऐसा रहा है इमरान मसूद का सियासी सफर
इमरान मसूद 2007 में वह मुजफ्फराबाद विधानसभा से निर्दलीय विधायक बने थे. उन्‍होंने सपा के जगदीश सिंह राणा को हराया था. वह सहारनपुर नगर पालिका चेयरमैन पद का चुनाव भी जीत चुके हैं. 2012 में वह नकुड़ से विधानसभा चुनाव लड़े, लेकिन हार गए. 2014 में उन्‍होंने सहारनपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। उसमें वह लगभग 4.10 लाख वोट पाकर दूसरे स्‍थान पर रहे. इसके बाद वह 2017 के विधानसभा चुनाव में नकुड़ विधानसभा से मैदान में उतरे, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी धर्म सिंह सैनी से लगभग 1300 वाेट से हार गए. विधानसभा के साथ-साथ इमरान मसूद लोकसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत अजमा चुके हैं. आपको बता दें 2014 और 2019 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों बार वह जीत नहीं सके.

Related Articles

Back to top button