पंजाब में मचे घमासान पर जल्द होगी कांग्रेस की बैठक, कई नेता कर रहे CWC की मांग

 

 

 

 

 

पंजाब कांग्रेस के घटनाक्रम और पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विचार करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुला सकती हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे और कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने के ऐलान के बीच पार्टी के असंतुष्ट नेताओं ने भी सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी।

पार्टी महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को कहा कि कई नेता पार्टी में संगठनात्मक चुनाव की मांग कर रहे हैं। इस मांग को देखते हुए सीडब्ल्यूसी बैठक जल्द बुलाई जाएगी। बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के कार्यक्रम पर भी चर्चा होने की संभावना है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिमला रवाना होने से पहले ही कहा था कि पंजाब घटनाक्रम पर जल्द सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई जाएगी। वहीं, जी 23 के बयानों के बाद पार्टी ने जिस तरह की प्रतिक्रिया दी है, उससे साफ है बैठक में हंगामा होना तय है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पार्टी के अंदर फैसलों पर भी सवाल उठाया था। राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा था कि पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है, इसलिए उन्हें नहीं पता कि फैसले कौन लेता है। माना जा रहा है कि बैठक में राजनीतिक घटनाक्रम के साथ पार्टी नेताओं के कांग्रेस छोड़ने का मुद्दा भी प्रमुखता से उठेगा।देशदे

पार्टी का एक तबका चाहता है पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को वापस बुलाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके साथ यह प्रयास किया जाए कि कोई और नेता पार्टी नहीं छोड़े। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीडब्ल्यूसी में जल्द चुनाव कराने की मांग उठती है, तो पार्टी नेतृत्व चुनाव तिथियों को अंतिम रूप दे सकती है। हालांकि, ज्यादा संभावना यही है कि पांच राज्यों के चुनाव के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव हो। यह सीडब्ल्यूसी पर निर्भर करता है।

 

Related Articles

Back to top button