अखिलेश यादव के करहल सीट से कांग्रेस नहीं उतारेगी प्रत्याशी, उम्मीवार का नाम लिया वापस

करहल सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ कांग्रेस चुनावी मैदान में नहीं उतारेगी प्रत्याशी

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में महज कुछ दिन और बचे हुए हैं ऐसे में सभी पार्टियां लगातार अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही हैं. इसी बीच कांग्रेस ने करहल से अखिलेश यादव के खिलाफ अपना कैंडिडेट न उतारने का फैसला किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने फैसला किया है कि वह अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की सीट जसवंतनगर पर भी अपना उम्मीदवार नहीं  उतारेगी.

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव की सीट करहल पर कांग्रेस ने ज्ञान देवी यादव को प्रत्याशी  बनाया था. लेकिन अब उन्हें नामांकन से रोक दिया गया है. वहीं कांग्रेस ने जसवंत नगर सीट पर किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की हैं.

दरअसल कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली में सपा गांधी परिवार के खिलाफ अपने प्रत्याशियों को नहीं उतारती है. इससे पहले भी मुलायम सिंह यादव और अखिलेश के खिलाफ कांग्रेस अपना प्रत्याशी नहीं उतारती थी, लेकिन पहली सूची में करहल से कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था और तब तक सपा ने करहल सीट से अखिलेश यादव को प्रत्याशी नहीं बनाया था. लेकिन अब कांग्रेस ने इस सीट से उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है. इसी के साथ कांग्रेस ने अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ भी जसवंत नगर से अपने प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया है.

इनके खिलाफ भी नहीं उतारेगी उम्मीदवार

कांग्रेस सूत्रों का यह भी कहना है जिस तरह से लोकसभा चुनाव में मुलायम और अखिलेश के अलावा उन्होंने अजीत सिंह और जयंत चौधरी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारा था, वैसे ही इन विधानसभा चुनाव में अगर जयंत चौधरी के साथ-साथ बसपा सुप्रीमो मायावती भी चुनाव लड़ती हैं तो वह उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

बीएसपी ने उतारे उम्मीदवार

कांग्रेस ने भले ही अखिलेश यादव के सामने प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया हो. लेकिन बीएसपी ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. बीएसपी ने अखिलेश यादव के सामने करहल सीट पर कुलदीप नारायण को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, जसवंतनगर सीट पर शिवपाल यादव के सामने ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को बीएसपी ने उतारा है. वहीं, भाजपा ने अखिलेश यादव के सामने एसपी सिंह बघेल को मैदान में उतारा है. बता दें कि करहल सीट पर तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button