भाजपा में शामिल हुई अदिति सिंह से कांग्रेस ने लिया बदला, पति अंगद सिंह का नवांशहर से कटा टिकट

रायबरेली विधायक अदिति सिंह के पति से कांग्रेस ने लिया बदला, पति अंगद सिंह का कटा टिकट  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान से पहले रायबरेली सीट से 2017 की कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. भाजपा ने उन्हें रायबरेली से अपना उम्मीदवार बनाया है. अदिति सिंह के पति अंगद सिंह पंजाब के नवांशहर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक थे. इस बार कांग्रेस ने अंगद सिंह का टिकट काट दिया है और सतवीर सिंह सैनी बालीचिक्की को नवांशहर से प्रत्याशी बना दिया है. माना जा रहा है कि अंगद सिंह को अपनी पत्नी अदिति सिंह की कांग्रेस से बगावत का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

जानिए कौन हैं अंगद सिंह?

पंजाब के नवांशहर के विधायक अंगद सिंह और यूपी\ के रायबरेली की विधायक अदिति सिंह तीन साल पहले शादी के बंधन में बंध गए थे. अंगद के पिता प्रकाश सिंह सैनी और अदिति के पिता  अखिलेश सिंह लगभग 20 साल से दोस्त रहे हैं. विधायक अंगद सिंह का परिवार राजनीति से लंबे समय से जुड़ा रहा है. अंगद के पिता प्रकाश सिंह के चाचा दिलबाग सिंह साल 1962 में पहली बार नवांशहर के विधायक बने थे. वह लगातार 6 बार नवांशहर के विधायक रहे. उनके बाद साल 1997 में दिलबाग सिंह के बेटे चरणजीत सिंह विधायक बने.

साल 2002 में अंगद के पिता प्रकाश सिंह नवांशहर से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. 2012 में अंगद सिंह की माता गुरइकबाल कौर ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की हैं. 2017 के पंजाब विधासभा चुनाव में अंगद सिंह को कांग्रेस ने नवांशहर से अपना प्रत्याशी बनाया. अपने पहले ही चुनाव में वह जीतकर विधानसभा पहुंचे. इससे पहले साल 2008 में वह नवांशहर यूथ कांग्रेस के महासचिव भी चुने गए थे. विधायक अंगद सिंह शिमला के बिशप काटन स्कूल और मोहाली के यादविंदरा पब्लिक स्कूल में पढ़े हैं.

सतवीर सिंह सैनी को नवांशहर से कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी

वहीं, पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा का चुनाव है. यूपी में कांग्रेस छोड़कर भाजपा शामिल होने वाली अदिति सिंह रायबरेली से विधायक हैं. बीजेपी ने अदिति सिंह को रायबरेली सीट से उम्मीदवार बनाया है. वहीं उनके पति अंगद सिंह पंजाब के नवांशहर सीट से विधायक हैं और एक बार फिर अंगद सिंह नवांशहर से कांग्रेस से टिकट की मांग कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस ने नवांशहर से अदिति सिंह के पति का टिकट काट दिया है. कांग्रेस ने सतवीर सिंह सैनी बालीचिक्की को नवांशहर से अपना प्रत्याशी बनाया है.

Related Articles

Back to top button