पांचवे चरण के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की जारी की लिस्ट, सोनिया के साथ इनका नाम गायब

5वें चरण के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इन्हें नहीं मिली जगह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के संपन्न होने के बाद सभी पार्टियां दुसरे चरण के मतदान की तैयारी में जुटी हुई हैं. वहीं इस बीच यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की एक और लिस्ट जारी की है. पांचवे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर जारी की गई लिस्ट में 30 नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट से सोनिया गांधी का नाम गायब

पांचवे चरण के लिए जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह का नाम शामिल नहीं किया गया है. 27 फरवरी को होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, भूपिंदर सिंह हुड्डा, और चरणजीत सिंह चन्नी पार्टी के प्रचार करेंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा ‘मोना’, अशोक गहलोत, चरणजीत सिंह चन्नी, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, निर्मल खत्री और सचिन पायलट का नाम शामिल है. इनके अलावा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, प्रदीप जैन आदित्य, दीपेंदर सिह हुड्डा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, उदित राज, विभाकर शास्त्री, के एल शर्मा, इमरान प्रतापगढ़ी, वर्षा गायकवाड़, सुप्रिया श्रीनेत, बाजीराव खड़े, राजेश तिवारी, सत्यनारायण पटेल, प्रदीप नरवाल, साधना भारती और पंखुड़ी पाठक को स्टार प्रचारक बनाया गया है. सभी प्रचारक कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश में प्रचार करेंगे.

पांचवे चरण में इन जिलों में होगा मतदान

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा. पांचवे चरण के 12 जिलों अमेठी, रायबरेली, सुलतानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती व गोंडा की 61 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इस चरण की 61 विधान सभा सीटों में 13 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं

Related Articles

Back to top button