कांग्रेस ने तीसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों के लिस्ट किए जारी, इन्हें नहीं मिली लिस्ट में जगह

विस चुनाव से पहले कांग्रेस ने तीसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों सूचि की जारी

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी से किया जाएगा. वहीं चुनावों से पहले सभी पार्टी के नेताओं ने अपने स्टार प्रचारकों के लिस्ट जारी कर दिए हैं. ऐसे में यूपी के विधानसभा चुनाव में सियासत में लगातार कुछ न कुछ नया हो रहा है. राज्य में जारी चुनावी अभियान के बीच कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व यूपी अध्यक्ष राजबब्बर शामिल नहीं है.

वहीं, इस स्टार प्रचारक लिस्ट में मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी के नाम लिस्ट से गायब, लेकिन आजाद शामिल है. इसके साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान अजहर भी लिस्ट में शामिल है. कांग्रेस ने 30 नेताओं की लिस्ट जारी करते हुए उल्लेख किया है कि ये नेता 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे.

वहीं, इसके अलावा, प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अजय कुमार लल्लू, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, मोहम्मद अजहरूद्दीन, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, राशिद अल्वी, जफर अली नकवी, कुलदीप विश्नोई, वर्षा गायकवाड़, हार्दिक पटेल, फूलो देवी नेतम और सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, प्रनिति शिंदे, धीरज गुर्जर और तौकीर आलम कांग्रेस के लिए तीसरे चरण में यूपी में प्रचार करेंगे.

दूसरे चरण के स्टार प्रचारकों में इन राज्य के सीएम भी शामिल

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल हैं. यह दोनों सीएम कांग्रेस के लिए यूपी में प्रचार करेंगे. इसके अलावा, कन्हैया कुमार भी कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगे. कांग्रेस के लिए यूपी में प्रचार करेंगे.

यूपी में मुकाबला सपा और भाजपा के बीच

गौरतलब है कि इससे पहले अन्य राजनीतिक दल भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर चुके हैं. वहीं, सपा, बसपा और बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर चुकी हैं. ऐसे में कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार किया जा रहा था. हालांकि, राजनीति के जानकार कहते हैं इस बार मुकाबला सपा और बीजेपी के बीच है. वहीं, यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से किया जाएगा. यूपी 7 चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा. जहां पर वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

Related Articles

Back to top button