जनसंख्या रिपोर्ट पर बोले कांग्रेस नेता राशिद अल्वी, अगर जनसंख्या की इतनी ही थी चिंता तो बनाया क्यों नहीं कानून

देश की जनसंख्या पर आए एक आंकड़े को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा कहा अगर इतनी ही जनसंख्या की चिंता थी तो कानून क्यों नहीं बनाया।

चुनाव के वक्त शुरू होता है हिंदू-मुस्लिम कार्ड

देश की आबादी को लेकर एक आंकड़ा निकलकर सामने आया है। इस आंकड़े में हिंदू आबादी घटती हुई दिखाई गई है जबकि मुस्लिम आबादी को बढ़ता हुआ दिखाया गया है। आंकड़ा जारी होती ही कांग्रेस अब इसको चुनाव से जोड़ती हुई दिखाई देने लगी है। कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधने का काम किया है। उन्होंने कहा है कि चुनाव के वक्त जानबूझकर हिंदू-मुस्लिम करने के लिए प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद की ओर से जनसंख्या पर जारी रिपोर्ट को सार्वजनिक किया गया है। आगे कहा कि सच्चाई ये है कि 1992 में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, हर एक औरत एवरेज 4.4 बच्चे पैदा करती थी, जो कि 2015 में घटकर 2.6 हो गया।

10 साल में पीएम मोदी ने क्यों नहीं बनाया जनसंख्या कानून

राशिद अल्वी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक सवाल किया है। उन्होंने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री को इतनी ही चिंता थी देश के मुसलमान की आबादी से तो अभी तक कानून क्यों नहीं बनाया आप तो 10 साल से सत्ता में है।इन्होंने क़ानून इसलिए नहीं बनाया क्योंकि इन्हें हर चुनाव में हिंदू मुस्लिम करना होता है। बताते चलें कि प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद के द्वारा एक रिपोर्ट को जारी किया गया है इस रिपोर्ट में 1950 से लेकर 2015 तक का जिक्र किया गया है। जिसमें बताया गया कि भारत में रहने वाले हिंदुओं की आबादी 7.82 फीसदी कम हुई है। तो वही मुसलमानों की आबादी को यहां बढ़ता हुआ दिखाया गया है। यहां आंकड़ों में मुस्लिम की आबादी 43.15 फीसदी बढ़ती हुई दिखाई दी है। राशिद अल्वी ने कहा है कि अगर आपको आंकड़ा देखना था तो आप गूगल पर चले जाते हैं वहां तो आपको हिंदू मुस्लिम के कई आकड़े मिल जाते। लेकिन बीजेपी को चुनाव की वक्त ऐसा कुछ करना होता है जिससे वह फायदा कर सके। लेकिन अबकी बार बीजेपी को किसी भी तरीके का कोई भी फायदा नहीं मिलेगा।

Related Articles

Back to top button