कांग्रेस सरकार शिक्षित बेरोजगार को नौकरी देने का कर रही है प्रयास-डोटासरा

सीकर  राजस्थान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि प्रदेश में उनकी कांग्रेस सरकार शिक्षित बेरोजगारों को शीघ्र नौकरी मिलने के प्रयास कर रही हैं।

डोटासरा ने आज यहां मीडिया से बातचीत करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षित बेरोजगारों का एक सपना होता है कि नौकरी मिले, लेकिन पिछली भाजपा सरकार ने भर्तियों को अदालत में अटका रखा था, हमने प्रयास किया कि चाहे 2018 की थर्ड ग्रेड की भर्ती हो, प्रधानाध्यापक, थर्ड ग्रेड पीटीआई आदि तमाम भर्तियों को बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि इसके अलावा चाहे वर्ष 2016 एवं 2018 के वेटिंग का मामला हो, इन्हें दिखवाया जा रहा है और प्रयास किया जा रहा है कि आवश्यकता पड़ने पर सरकार एसएलपी को वापस लेने में भी नहीं हिचकेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार का पूरा प्रयास हैं इन शिक्षित बेरोजगारों को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि संवदाकर्मियों का किस तरह बेहतर किया जा सकता है इस बारे में समिति ने अंतिम सुनवाई कर ली है। सरकार का पूरा जोर है कि युवाओं को नौकरी मिले। कई भर्तियां निकाली गई हैं। तीस हजार रीट की भर्ती की जा रही है तथा तीन हजार व्याख्याताओं की भर्ती निकालने जा रहे हैं और आगे नई भर्तियां और निकाली जायेगी ताकि अधिक से अधिक इन शिक्षित बेरोजगारों को नौकरियां मिले।

Related Articles

Back to top button