फेमस शायर मुन्नवर राणा की बेटी को कांग्रेस ने उन्नाव सीट से दिया टिकट, उरुसा को बनाया उम्मीदवार

मुन्नवर राणा की बेटी को कांग्रेस ने उन्नाव सीट से दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को शुरू हो जाएगा. वहीं यूपी विधानसभा के चौथे चरण में उन्नाव में मतदान होंगे. चौथे चरण के मतदान के लिए सभी पार्टियों ने लगभग अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ऐसे में सोमवार को कांग्रेस ने उन्नाव के पूर्व विधानसभा सीट से फेमस शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा इमरान राणा को उम्मीदवार बनाया है. इसके पहले ये सदर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करा चुकी हैं.

उन्नाव से कांग्रेस ने मुनव्वर राणा की बेटी को दिया टिकट

उन्नाव की सदर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उरूसा इमरान राणा ने पिछले शनिवार को नामांकन कराया था. इसी के ही साथ उन्होंने सदर सीट पर प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया था, लेकिन आज कांग्रेस पार्टी ने उन्हें उन्नाव के पुरवा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना दिया है.

विधानसभा की टिकट मिलने के बाद उस सीट पर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. पहले से ही इस सीट पर सपा से उदय राज यादव, बीजेपी से अनिल सिंह और बसपा से विनोद त्रिपाठी मैदान में हैं. कहा जा रहा है कि उरूसा इमरान राणा का पहले से ही उन्नाव आना जाना था. अब टिकट मिलने के बाद पुरवा सीट के चुनाव बेहद खास दिख रहा है.

लखनऊ की इन 3 सीट पर उम्मीदवारों के नाम हुए पक्के

कांग्रेस ने सोमवार को 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें लखनऊ, कानपुर नगर, उन्नाव और सुल्तानपुर के प्रत्याशियों के नाम हैं. इनमें लखनऊ से कांग्रेस ने तीन और प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया है. चौथे चरण में 23 फरवरी को लखनऊ में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस ने आज अपने तीन प्रत्याशियों की और ऐलान कर दिया है. लखनऊ उत्तर से कांग्रेस ने अजय श्रीवास्तव जी को उम्मीदवार बनाया गया है जो शहर कांग्रेस अध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा लखनऊ पूर्वी सीट से पंकज तिवारी को टिकट दिया गया है जबकि कांग्रेस ने लखनऊ पश्चिमी सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार शाहना सिद्दीकी को मैदान में उतारा है.

जानकारी के मुताबिक मुनव्वर राणा तो यूपी में भाजपा सरकार बनने पर पलायन की घोषणा भी कर चुके हैं और उनकी बेटी उरुसा राणा लखनऊ में सीएए आंदोलन के दौरान बेहद एक्टिव थीं. वहीं इंटरमीडिएट तक पढ़ीं उरुसा पर लखनऊ में महामारी अधिनियम के तहत एक मुकदमा भी दर्ज है.

Related Articles

Back to top button